scriptNirahua Car Collction: इन लग्ज़री कारों में सफर करते हैं सांसद दिनेश लाल ‘निरहुआ’, बाइक में पसंदीदा ये ब्रांड | Dinesh Lal Yadav Nirahua Wins Azamgarh MP Election His Car Collection | Patrika News

Nirahua Car Collction: इन लग्ज़री कारों में सफर करते हैं सांसद दिनेश लाल ‘निरहुआ’, बाइक में पसंदीदा ये ब्रांड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2022 09:26:22 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Range Rover बहुत से सेलिब्रिटी का पसंदीदा ब्रांड है, ख़ासकर इसका Evoque मॉडल लोगों को खूब पसंद आता है। इसके अलावा Toyota Fortuner अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग मॉडल है, जो कि लांग ड्राइव पर आरामदायक सफर के लिए मशहूर है।

dinesh_lal_yadav_nirahau_car-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Azamgarh MP Dinesh Lal Yadav’s Car Collection

दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आज के समय में किसी परिचय के मोहताज नहीं है। भोजपूरी सिनेमा के रूपहले पर्दे पर अपनी अदाकारी का दम दिखाने वाले निरहुआ अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नए सांसद बन गए हैं। दिनेश लाल यादव ने आज आजमगढ़ लोकसभा उप-चुनाव (Azamgarh Election Result) में सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को करारी शिकस्त दी है। फिल्म के बाद राजनीति में अपना दम दिखाने वाले दिनेश लाल को लग्ज़री कारों का भी खूब शौक है। आज हम आपको अपने इस लेख में निरहुआ के कार कलेक्शन के बारे में बताएंगे-


दिनेश लाल यादव में इस चुनाव में दिए गए अपने हलफनामे में अपनी चल-अचल संपत्ती का विवरण दिया है, जिसमें उन्होनें अपने वाहनों के बारे में भी जानकारी दी है। इस हलफनामे के अनुसार उनके पास Range Rover और Fortuner जैसी लक्जरी गाड़ियां हैं। इसके अलावा दोपहिया वाहनों की लिस्ट में केवल एक बाइक Bajaj Pulsar शामिल है, हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि ये पल्सर का कौन सा मॉडल है। कुल मिलाकर इस हलफनामे के मुताबिक दिनेश यादव के पास तकरीबन 52.50 लाख रुपये तक की गाड़ियां मौजूद हैं।


Range Rover Evoque:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिनेश लाल यादव के पास रैंज रोवर का Evoque साल 2016 का मॉडल है। हालांकि इस समय इस एसयूवी की कीमत 69.99 लाख रुपये से शुरू होती है। जाहिर है कि साल 2016 में इस एसयूवी की कीमत काफी कम रही होगी। कंपनी ने इस एसयूवी में 2.0 लीटर की क्षमता का डीज़ल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि, 246Bhp की पावर जेनरेट करता है, कुल 5 सीटो वाली इस एसयूवी में 591 लीटर का लगेज स्पेस मिलता है।


Toyota Fortuner:

निरहुआ के कार कलेक्शन में Toyota Fortuner भी शामिल है, ज्यादातर दिनेश इसी एसयूवी में सफर करते हुए देखे जाते हैं। पावरफुल इंजन के साथ ही ये एसयूवी अपने बेहतर स्पेस और आरामदायक राइड के लिए मशहूर है। मौजूदा समय में इस एसयूवी में 2.7 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन और 2.8 लीटर की क्षमता का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 166PS की पावर 245Nm का टॉर्क जेनरेट करता है वहीं डीजल इंजन 204PS की पावर और 500Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस समय इस एसयूवी की कीमत 31.79 लाख रुपये से लेकर 48.43 लाख रुपये के बीच है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो