बड़े डायरेक्टर होने के बावजूद आज भी जमीन से जुड़े हैं अनुराग कश्यप, चलाते हैं ये मामूली सी कार

बड़े डायरेक्टर होने के बावजूद आज भी जमीन से जुड़े हैं अनुराग कश्यप, चलाते हैं ये मामूली सी कार

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 10 2018 09:44:19 AM (IST) कार

बॉलीवुड के इतने बड़े निर्देशक और निर्माता अनुराग कश्यप ( Anurag Kashyap ) के जन्मदिन पर आज हम आपको उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक, निर्माता, लेखक और अभिनेता अनुराग कश्यप आज अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 10 सितंबर, 1972 को यूपी के गोरखपुर में जन्मे अनुराग ने नो स्मोकिंग, ब्लैक फ्राइडे, गैंग्स ऑफ वासेपुर, गैंग्स ऑफ वासेपुर 2, देव डी, गुलाल, उड़ान, बॉम्बे वेलवेट और बॉम्बे टॉकीज जैसी कई फिल्में बनाई हैं। बॉलीवुड के इतने बड़े निर्देशक होने के बावजूद अनुराग कश्यप बिल्कुल जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं और एक सिंपल एसयूवी चलाते हैं। आइए जानते हैं गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 जैसी दमदार फिल्म बनाने वाले अनुराग किस कार में चलते हैं।

अनुराग कश्यप के पास महिंद्रा एक्सयूवी500 ( Mahindra XUV50 ) बेहतरीन एसयूवी है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला 16वी एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो कि 155 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी फिलहाल मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो Mahindra XUV500 प्रति लीटर डीजल में 14 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 180 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- इस 'देसी' Scooter के आगे विदेशी Bikes भी पड़ रही हैं ठंडी, इस दिन हो रही है डिलिवरी शुरू

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एसी, फॉग लाइट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- 1 लीटर में 150 किमी का दमदार माइलेज देगी आपकी साधारण बाइक, आज ही फिट करें ये सस्ती किट

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.56 से 19.26 लाख रुपये तक है।

Ad Block is Banned