script

चलती कार से कूद कर लोग कर रहे ये जानलेवा स्टंट, आप न कीजिए ऐसी गलती

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2018 04:01:21 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

किकी चैलेंज (Kiki Challenge) एक कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है, जिस पर चलती गाड़ी से बाहर निकल डांस करना है, लेकिन ट्रैफिक के नियमों के हिसाब से ये गलत है।

Kiki Challenge

कार चलाते वक्त आप भी तो नहीं कर रहे हैं ऐसी गलती, जान सकती है जान…

वैसे तो कार इंसान की सुविधा के लिए बनाई गई है, लेकिन कई बार कुछ ऐसी घटनाएं भी हो जाती हैं जो इंसान के लिए जानलेवा साबित होती हैं। कार चलाने के लिए इंसान को कुछ नियम और कानून को मानना बहुत ज्यादा जरूरी है, क्योंकि ये नियम लोगों की सुरक्षा के लिए ही बनाए गए हैं। आज हम इस खबर के जरिए आपको जागरुक भी कर रहे हैं और कार चलाने और उसमें बैठने के कुछ नियमों के बारे में भी बता रहे हैं।
भारत देश में ट्रैफिक के कुछ नियम बने हुए हैं, जिनके अनुसार की ड्राइविंग करना चाहिए। जैसे बिना सीट बेल्ट बांधे कार नहीं चलानी चाहिए और चलती कार से नीचे नहीं उतरना चाहिए। इससे आपको और सड़क पर चल रहे दूसरे लोगों को नुकसान हो सकता है।
आजकल सोशल मीडिया पर किकी चैलेंज (Kiki Challenge) एक कैनेडियन रैप सिंगर का गाना है, जिस पर चलती गाड़ी से बाहर निकल डांस करना है और उस दौरान अंदर बैठा व्यक्ति जो कार चला रहा है वो आपकी वीडियो बनाएगा। यूट्यूब पर इस गाने को करोड़ों व्यूज मिल चुके हैं, इस गाने की शुरुआत शिगी नाम के कॉमेडियन ने शुरू की थी। सुनने में तो ये बहुत ज्यादा अजीब लग रहा है, लेकिन दुनिया में बहुत से लोग इस चैलेंज को मान रहे हैं और ऐसी वीडियो अपलोड कर रहे हैं। यहां तक की आम लोगों के साथ-साथ सेलिब्रिटीज भी ऐसा कर रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कि चलती गाड़ी से उतरना इंसान के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। दूसरा बाहर जाकर डांस करना इंसान के लिए घातक है, क्योंकि सड़क पर चल रही दूसरी गाड़ी से आप टकरा सकते हैं या फिर किसी और दूसरी चीज से टकरा कर घायल हो सकते हैं।
इस दौरान बहुत सी वीडियो भी आईं है, जिनमें लोग गाड़ी से उतरते वक्त गिर गए तो कुछ लोग डांस करते वक्त गिर गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। कार चलाते वक्त हमेशा ट्रैफिक के नियमों का पालन करना चाहिए और नियमों को नहीं तोड़ना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो