script

बिना सर्विसिंग के मजे से दौड़ेगी आपकी कार, स्टार्ट करने से पहले करें ये काम

Published: Aug 16, 2018 10:56:32 am

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे बिना सर्विसिंग के भी आपकी कार मजे से सड़कों पर दौड़ेगी।

cheap car servicing

बिना सर्विसिंग के मजे से दौड़ेगी आपकी कार, स्टार्ट करने से पहले करें ये काम

नई दिल्ली: अक्सर लोग अपनी कारों को घर से किसी ख़ास मौके पर ही बाहर निकालते हैं, ऐसा करने के पीछे वजह ये है कि लोगों को लगता है कि कार कम चलाने से सर्विसिंग नहीं करवानी पड़ती है। दरअसल कार की सर्विसिंग में काफी खर्च आता है और ऐसे में लोग कार को घर से बाहर नहीं ले जाते हैं। अगर आपको भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे बिना सर्विसिंग के भी आपकी कार मजे से सड़कों पर दौड़ेगी।
बिना सर्विसिंग के मजे से दौड़ेगी आपकी कार, स्टार्ट करने से पहले करें ये काम

इंजन ऑयल की जांच

जब भी आप अपनी कार कहीं बाहर ले जाएं, उस समय कार के इंजन ऑयल को चेक करना ना भूलें, दरअसल इंजन आयल कम होने पर आपकी कार का इंजन जल्दी गर्म हो जाता है और उसके पिस्टन खराब हो सकते हैं। ऐसे में इंजन ऑयल को हमेशा फुल रखें।
बैटरी चेक

आपकी कार की बैटरी से हमेशा फ्लूइड का लीकेज होता रहता है जो बैटरी के टर्मिनल पर जमा हो जाता है, इस लीकेज की वजह से कार स्टार्ट होने में दिक्कत आ सकती है ऐसे में आपको इसे कुछ दिनों में साफ़ कर देना चाहिए।
कूलेंट चेक

आपकी कार का कूलेंट भी बेहद जरूरी होता है, अगर ये ना रहे तो आपकी कार का इंजन गर्म हो सकता है और कार बीच रास्ते में ही बंद हो जाएगी, ऐसे में आपको इसकी जांच जरूर करनी चाहिए।
इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए Royal Enfield नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा

कार के टायर्स

कार के टायर्स के बगैर उसे चला पाना बेहद मुश्किल होता है ऐसे में अगर आप हर तीसरे या चौथे दिन इसका एयर प्रेशर चेक करवाते हैं तो पंक्चर से बचा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो