scriptElon Musk ने दी प्लांट शिफ्ट करने की चेतावनी, टेस्ला बंद करेगी Model S और Model X का प्रोडक्शन | Elon Musk threatens for shifting plant, Tesla to close Model S and X production | Patrika News

Elon Musk ने दी प्लांट शिफ्ट करने की चेतावनी, टेस्ला बंद करेगी Model S और Model X का प्रोडक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2020 12:21:10 am

आगामी 24 दिसंबर से 18 दिनों के लिए कैलिफोर्निया प्लांट में प्रोडक्शन बंद।
टेस्ला ( Tesla ) अपने मॉडल एस और मॉडल एक्स का उत्पादन इन दिनों नहीं करेगी।
मस्क ने प्रोडक्शन को भी कैलिफोर्निया से बाहर ले जाने की दी है धमकी।

Elon Musk threatns for shifting plant, Tesla to close Model S and X production

Elon Musk threatns for shifting plant, Tesla to close Model S and X production

सैन फ्रांसिस्को। इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ( Tesla ) ने आगामी 24 दिसंबर से अगले 18 दिनों के लिए अपने फ्रेमोंट (कैलिफोर्निया) स्थित कारखाने में मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों का उत्पादन बंद करने का फैसला लिया है। सीएनबीसी को मिले एक इंटरनल मेमो के मुताबिक, इन प्रोडक्शन लाइनों पर काम करने वाले कुछ लोगों को एक सप्ताह का वेतन दिया जाएगा और कुछ को वैतनिक छुट्टियां दी जाएंगी। वहीं, कंपनी के सीईओ ने अपने इस प्लांट को शिफ्ट करने की भी धमकी दी है।
इलेक्ट्रिक वाहनों के युग के लिए Hyundai तैयार, इलेक्ट्रिक CUV Ioniq 5 की दिखाई झलक

रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को कहा गया था कि उन्हें “इस समय को जबरन निकालने के लिए पूरे एक सप्ताह का वेतन दिया जा रहा है, लेकिन उन्हें काम के लिए शिफ्ट की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इसके साथ ही उनसे बचे हुए अवैतनिक दिनों में व्यवसाय के अन्य हिस्सों में काम करने की उम्मीद की जाती है।”
मेमो में यह भी कहा गया है कि कर्मचारी प्रोडक्शन बंद होने के दौरान स्वेच्छा से वाहनों को ग्राहकों तक पहुंचाने में मदद कर सकते हैं।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना
मॉडल एस और मॉडल एक्स लाइनों के बंद होने से पता चलता है कि इन पुराने मॉडल की मांग ज्यादा नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है, “यह स्पष्ट नहीं है कि टेस्ला छुट्टियों में बंद के दौरान अपने मॉडल एस और मॉडल एक्स की लाइनों के साथ क्या करना चाहता है।”
बता दें कि बीते 30 सितंबर को समाप्त हुई वित्तीय वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में टेस्ला ने 1.45 लाख वाहनों का उत्पादन किया। इनमें से 1.39 लाख डिलीवर किए जा चुके हैं। इसमें से 17,000 मॉडल एस और मॉडल एक्स वाहनों के हैं। इनमें 15,200 वाहनों की डिलीवरी हो रही है।
दिमाग को पढ़ने वाला हेलमेट करेगा बाइक कंट्रोल, होंडा ने दाखिल कराया अनोखा पेटेंट

वहीं, कर्मचारियों के लिए भेजे गए एक अलग ईमेल में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला वाहनों की मांग “इस तिमाही के प्रोडक्शन की तुलना में काफी अधिक है।”
उधर, ज्यादातर वक्त कैलिफोर्निया में बिताने के बाद एलन मस्क इसे आत्मसंतुष्ट बताते हुए टेक्सास में शिफ्ट हो गए हैं। अब टेस्ला की नई फैक्ट्री टेक्सास के ऑस्टिन में बन रही है। जबकि मस्क ने प्रोडक्शन को भी कैलिफोर्निया से बाहर ले जाने की धमकी दी है।
बता दें कि अमरीका के टेक्सास राज्य में कोई टैक्स नहीं है जबकि कैलिफोर्निया में देश में सबसे अधिक टैक्स लगता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो