scriptट्रैफिक जाम से मिलेगी छुट्टी, इसी महीने से ये कंपनी बेचेगी अपनी उड़नें वाली कार | flying car will be available for sell in october 2018, know the detail | Patrika News

ट्रैफिक जाम से मिलेगी छुट्टी, इसी महीने से ये कंपनी बेचेगी अपनी उड़नें वाली कार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2018 03:02:58 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

उड़ने वाली कार टेराफुगिया ट्रांजिशन जल्द ही मार्केट में दस्तक देने वाली है। इस कार की प्री बुकिंग सेल अक्टूबर यानि इसी महीने से शुरू हो जाएगी।

flying car

ट्रैफिक जाम से मिलेगी छुट्टी, इसी महीने से ये कंपनी बेचेगी अपनी उड़नें वाली कार

नई दिल्ली : आजकल लगभग सभी कंपनियां फ्लाइंग कार पर काम कर रही हैं, लेकिन अभी तक इस बात की घोषणा नहीं हुई है कि ये कार कब तक बाजार में बिक्री के लिए आएंगी। दरअसल बढ़ते ट्रैफिक जाम को देखते हुए इन कारों को फ्यूचर कार माना जा रहा है क्योंकि इनके मार्केट में आने से ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन आज इन कारों से जुड़ी एक ऐसी खबर हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप भी खुश हो जाएंगे।

65 का माइलेज देता है हीरो का ये स्कूटर, कीमत मात्र 19,990 रुपए

दरअसल उड़ने वाली कार टेराफुगिया ट्रांजिशन जल्द ही मार्केट में दस्तक देने वाली है। इस कार की प्री बुकिंग सेल अक्टूबर यानि इसी महीने से शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी तक इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 3 से 4 लाख अमरीकी डॉलर यानी 2.18 करोड़ से लेकर 2.90 करोड़ रुपए हो सकती है।

ड्राइविंग लाइसेंस हो तो यहां 15000 रुपए में मिल जाती है बुलेट और पल्सर जैसी बाइक

टेराफुगिया ट्रांजिशन की ये कार एक बार में 640 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस कार की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। आपको मालूम हो कि ये कार सिर्फ हवा में नहीं बल्कि रोड पर भी चलेगी।जहां एक ओर हवा में इस के लिए बूस्ट मोड दिया गया है। जबकि रोड पर चलने के लिए इसमें हाइब्रिड मोटर दी गई है। बूस्ट मोड से इस कार को हवा में उड़ने के लिए ज्यादा पावर मिलेगी।

Hyundai अपनी इन 2 कारों पर दे रहा है 90000 रूपए का डिस्काउंट, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

कंपनी के सीईओ ने बताया कि वे अगले महीने एक और कार TF-2 रिवील करने वाली है। टेराफुगिया ने पहले कहा था कि इसकी कीमत 2,79,000 अमरीकी डॉलर (करीब 2.02 करोड़ रुपए) हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो