suv सेगमेंट में क्रांति लाएंगी Ford की ये दो कारें, कीमत और फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक जाने सबकुछ

suv सेगमेंट में क्रांति लाएंगी Ford की ये दो कारें, कीमत और फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक जाने सबकुछ

Pragati Vajpai | Publish: May, 17 2019 12:19:46 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 12:19:47 PM (IST) कार

  • Ford लॉन्च करने वाला है 2 कारें
  • अगले साल लांच होगी ये कारें

नई दिल्ली: suvs को हमारे देश में हमेशा से पसंद किया जाता है , इसी को देखते हुए ford अब इंडिया में 2 नई suv लांच करने वाली है। कंपनी इन एसयूवीज को खास तौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन करेगा । यही वजह है कि माना जा रहा है कि इन दो नई कारों के आने के बाद भारतीय suv सेगमेंट में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा। इन दोनों में से एक मिड-साइज एसयूवी और दूसरी सब-4 मीटर एसयूवी होगी । कंपनी ने अपनी इन अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी को 'बीएक्स744' कोडनेम दिया है। कंपनी इन दोनो को 2020 और 2021 में लॉन्च करेगी। बीएक्स744 को फोर्ड के ही प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

बाइक ही नहीं कार वालों को भी सेफ्टी देगा Steelbird का ये हेलमेट, कीमत भी है बेहद कम

बीएक्स744 को ईकोस्पोर्ट ( Ford Ecosport ) की जगह लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अब तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। फिलहाल बताया जा रहा है कि ईकोस्पोर्ट की तरह बीएक्स744 भी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी।

अभी फिलहाल इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन इतना बताया जा रहा है कि फोर्ड की इन आने वाली कारों का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन और हुंडई की अपकमिंग वेन्यू एसयूवी से होगा।

Honda Motors ने IDFC first से मिलाया हाथ, अब 999 रूपए में घर ले जा सकेंगे कोई भी बाइक

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned