80 लाख वाली Hummer को भी मात दे रही ये देसी SUV, कीमत इतनी कम कि अभी खरीदना चाहेंगे

हाल ही में फोर्स मोटर्स ने भारत में अपनी बेहतरीन एसयूवी फोर्स गुरखा एक्सट्रीम ( Force Gurkha Xtreme ) लॉन्च की है जो कि लुक में हमर को भी टक्कर दे रही है।

By: Sajan Chauhan

Updated: 18 Dec 2018, 03:44 PM IST

हाल ही में फोर्स मोटर्स ने भारत में अपनी बेहतरीन एसयूवी फोर्स गुरखा एक्सट्रीम ( force gurkha xtreme ) लॉन्च कर दी है। अगर हम इस एसयूवी की तुलना दुनिया की दमदार और बेहतीरन एसयूवी हमर से करें तो ये बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। जी हां 80 लाख रुपये से भी महंगी आने वाली हमर को ये 10-12 लाख रुपये में आने वाली एसयूवी टक्कर दे रही है। आइए जानते हैं कैसे...

हमर एक ऐसी एसयूवी है, जिसे हाईवे पर भी चलाया जा सकता है और कच्चे रास्तों पर भी आसानी से दौड़ाया जा सकता है। हमर को भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। इसी प्रकार से फोर्स गुरखा एक्सट्रीम भी हाईवे पर भी दौड़ सकती है और कच्चे रास्तों पर भी दौड़ सकती है। इस एसयूवी का लुक इतना ज्यादा शानदार है कि ये अपने से दस गुना ज्यादा महंगी एसयूवी को भी टक्कर दे रही है...

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 140 बीएचपी की पावर और 321 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस एसयूवी में अपग्रेडेड सस्पेंशन सिस्टम, फ्रंट मल्टी-लिंक अरेंजमेंट, रियर मल्टी-लिंक अरेंजमेंट दिए गए हैं। इस एसयूवी का फ्रंट 40 है जो कि इसे तेज रफ्तार में भी रोड पर पकड़ देता है।

इंटीरियर
इंटीरियर की बात की जाए तो इस एसयूवी में शानदार इंटीरियर के साथ नया कंसोल, गियर लीवर, लो रेशियो ट्रांसफर लीवर दिया गया है। इंटीरियर से जुड़ी अन्य जानकारी के बारे में लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा। इस एसयूवी का डिजाइन बॉक्सी है और यह फैक्ट्री फिटेड स्नॉर्कल के साथ आती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो फोर्स गुरखा एक्सट्रीम की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.99 लाख रुपये है। फोर्स की इस बेहतरीन एसयूवी गुरखा की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned