Honda City और Ciaz की छुट्टी करने आ रही है फोर्ड की ये कार, 1लीटर में चलती है 24 किमी

Honda City और Ciaz की छुट्टी करने आ रही है फोर्ड की ये कार, 1लीटर में चलती है 24 किमी

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 20 2018 01:10:41 PM (IST) कार

Ford Aspire को कंपनी ने 2015 में लॉन्च किया था। कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के मौके पर लॉन्च करने वाली है

नई दिल्ली: फोर्ड अपनी पापुलर सेडान कार Aspire के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करने के लिए तैयार है। आपको मालूम हो कि ये पहली बार है जब फोर्ड ने अपनी इस कार को अपग्रेड किया है। Ford Aspire को कंपनी ने 2015 में लॉन्च किया था। कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के मौके पर लॉन्च करने वाली है । 4 अक्टूबर को ये कार भारत में लोगों के सामने पेश की जाएगी । इसमें नए अपडेट्स फोर्ड फ्रीस्टाइल कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर की लाइन पर किया जाएगा जिसने इसी साल डेब्यू किया।

Scorpio और Fortuner को मात दे रही है Tata की ये सस्ती कार, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

इंजन- अपडेटेड Aspire में 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर ड्रैगन पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 95bhp/120Nm का पावर आउटपुट देगा और इसको 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। इस कार के AT आॅप्शन में सेम 1.5-litre यूनिट होगी और इसको 6 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। यही इंजन फोर्ड इकोस्पोर्ट में भी दिया गया है। यह वाला इंजन 121bhp/150Nm का पावर आउटपुट देता है।आपको मालूम हो कि ये दूसरी कार है जिसमें ये इंजन दिया जा रहा है।

ford aspire

इंटीरियर में हुए हैं ये बदलाव-

आपको मालूम हो कि फोर्ड aspire ब्राजील में ऑलरेडी लॉन्च हो चुकी है और वहां इस कार में फ्रीस्टाइल कैबिन दिया गया है। भारतीय बाजार में भी यही कैबिन मिलने की उम्मीद है। इंटीरियर कलर में भी अपडेट देखने को मिल सकता है। इसके अलावा Aspire में फाइनली टचस्क्रीन सिस्टम भी देखने को मिलेगा और यह SYNC3 इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा

लुक्स और डिजाइन- aspire के अपडेटेड मॉडल में जहां इस बार फ्रंट और रियर बंपर्स को स्पोर्टी अपीयरेंस मिलेगा वहीं ओवल ग्रिल को फुल क्रोम ट्रीटमेंट में पेश किया जाएगा। फोर्ड फ्रीस्टाइल को ब्लैक पेंट से रंगा गया है वहीं एस्पायर में क्रोम दिया जाएगा।

माइलेज की बात करें तो डीजल में इसका माइलेज 24 और पेट्रोल वेरिएंट में 18 किमी प्रति लीटर है।

Ad Block is Banned