scriptSwift और i10 को मात देगी Ford Figo, इंजन में होगा बड़ा बदलाव | Ford Figo will compete with grand i10 and Swift, know the launching | Patrika News

Swift और i10 को मात देगी Ford Figo, इंजन में होगा बड़ा बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2019 01:55:01 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

15 मार्च को लॉन्च होगी कार
3 साल बाद कंपनी कर रही है अपडेट
इंजन में दिखेगा बदलाव

ford figo

Swift और i10 को मात देगी Ford Figo, इंजन में होगा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: Honda Civic की लॉन्चिंग के बाद मार्च में ऑटोमोबाइल सेक्टर में जिस दूसरी कार का इंतजार है वो ford Figo. 15 मार्च को इस कार की लॉन्चिंग होनी है लेकिन लॉन्चिंग से ठीक पहले कंपनी ने अपनी इस कार की डीटेल्स को साझा कर दिया है। ford की इस पापुलर कार का फेसलिफ्ट वर्जन को लगातार टेस्टिंग के दैरान स्पॉट किया जाता रहा है।बताया जा रहा है कि इस बार कॉस्मेटिक चेंज के अलावा इस कार के इंजन में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

महंगी लग्जरी कारों को पछाड़ मारुति की सस्ती कार ने फिर मारी बाजी, बनी लोगों की पहली पसंद

15 मार्च को लॉन्च होने वाली Ford की इस पॉपुलर हैचबैक कार को कंपनी लगभग 3 साल के बाद अपडेट करने जा रही है और इसमें कई कॉस्मैटिक बदलाव दिए जाएंगे। फिगो की टक्कर मारुति स्विफ्ट और ह्यूंदै ग्रैंड आई10 से मानी जाती है।

इंजन- इस बार कंपनी फिगो में 96hp पावर वाला 1.2-लीटर और दूसरा 123hp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देगी । 1.2-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 1.5-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। इसका डीजल इंजन वर्तमान मॉडल का 1.5-लीटर वाला ही रहेगा, जो 100hp का पावर और 215Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा।

Toyota बना रही है चांद पर चलने वाली 2 सीटर कार, जानें अंतरिक्ष में जाने की तारीख

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई फिगो तीन वेरियंट- Ambiente, Titanium और Titanium BLU में लॉन्च की जाएगी। Titanium BLU इसका टॉप वेरिएंट होगा जो कि स्पोर्टी लुक में लॉन्च होगा।

इन सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस- नई Figo में सेफ्टी पर खास ध्यान दिया गया है इसलिए उम्मीद है कि इस नई कार में ड्युअल एयरबैग्स विद ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और EBD, ब्रेक असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट,स्पीड अलर्ट सिस्टम,सीट बेल्ट रिमाइंडर्स, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी।इसके अलावा कार में रिवाइज्ड डैशबोर्ड और नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स भी होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो