scriptFord Figo Aspire सेडान कार लांच, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स | Ford India launched Figo Aspire in India today, Know price, features and specifications | Patrika News

Ford Figo Aspire सेडान कार लांच, जानिए कीमत और शानदार फीचर्स

Published: Aug 12, 2015 01:33:00 pm

फोर्ड इंडिया ने अपनी नई कार फिगो एस्पायर को बुधवार को लांच कर दिया। कम्पनी ने कार को चार वेरिएंट्स और 3 इंजन ऑप्शन के साथ लांच किया है।

Ford Figo Aspire photo2

Ford Figo Aspire photo2

नई दिल्ली। फोर्ड इंडिया ने अपनी नई कार फिगो एस्पायर को बुधवार को लांच कर दिया। कम्पनी ने कार को चार वेरिएंट्स और 3 इंजन ऑप्शन के साथ लांच किया है। 4 मीटर श्रेणी में लांच होने वाली इस कार की बुकिंग 27 जुलाई से शुरू कर दी गई थी। कार के 1.2 पेट्रोल मॉडल की कीमत 4.89 लाख से शुरू है।

Ford Figo Aspire वेरिएंट्स

1. एमबियेंट
2. ट्रेंड
3. टिटेनियम
4. टिटेनियम +

फोर्ड फिगो एस्पायर के इंजन

1. 1.2 पेट्रोल इंजन (5 गियर)
2. 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन (ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक 6 गियर)
3. 1.5 लीटर डीजल इंजन (5 गियर)


फोर्ड फिगो एस्पायर का माइलेज

1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मॉडल में 18.61 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज का दावा।
1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ऑटोमैटिक मॉडल से 17 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज।
1.5 लीटर डीजल इंजन से 25.83 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज।

इन कारों से होगी टक्कर

फोर्ड की फिगो एस्पायर की टक्कर पहले से बाजार में छाई होंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट और मारुति स्विफ्ट डिजायर से होगी। फिगो एस्पायर की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है।

फोर्ड फिगो एस्पायर के खास फीचर्स

फोर्ड की नई कार फिगो एस्पायर में कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे इसी श्रेणी की अन्य कारों से अलग खड़ा करते हैं। इनमें साइड और कर्टन एयरबैग्स, एबीएस विद ईबीडी, सिंक, ऑटो एयरकॉन, स्टीयरिंग पर ही ऑडियो कंट्रोल्स, क्लाइमेट कंट्रोल, ट्रैक्सन कंट्रोल, लैदर सीट, सीटबैल्ट रिमांडर और हाइट एडजस्ट इत्यादि शामिल हैं।

नया लुक, नई डिजाइन

फोर्ड फीगो एस्पायर की डिजाइन फोर्ड फिएस्टा से प्रेरित है। कार का बाहरी लुक एस्टॉन मार्टिन से लिया गया है जिसमें ग्रिल और हैडलैम्प शामिल हैं। कार के फ्रंट की डिजाइन को पीछे की तरफ भी उतना ही आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। कार के इंटीरियर में फोर्ड फिएस्टा और इकोस्पोर्ट जैसा डेशबोर्ड देखने को मिलेगा। डेशबोर्ड में इनफोटमेंट स्क्रीन और फोन और मीडिया कंट्रोल्स दिए गए हैं।

फोर्ड फिगो एस्पासर की दिल्ली शोरूम कीमतें-

1. फोर्ड फिगो एस्पायर 1.2 पेट्रोल मॉडल – 4.89 लाख रुपए
2. फोर्ड फिगो एस्पायर 1.5 पेट्रोल ऑटोमैटिक मॉडल – 7.79 लाख रुपए
3. फोर्ड फिगो एस्पायर 1.5 डीजल मॉडल – 5.89 लाख रुपए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो