Ford ने वापस मंगाईं इकोस्पोर्ट, आ रही है तकनीकी खराबी, ऐसे करें चेक आपकी कार में तो नहीं है दिक्कत

Ford ने वापस मंगाईं इकोस्पोर्ट, आ रही है तकनीकी खराबी, ऐसे करें चेक आपकी कार में तो नहीं है दिक्कत

Sajan Chauhan | Updated: 07 Jul 2018, 12:12:08 PM (IST) कार

फोर्ड ने इकोस्पोर्ट की 5,397 यूनिट को वापस मंगवाया है और उसके बाद गाड़ी में आ रही खराबी को चेक किया जाएगा और ठीक किया जाएगा।

अमेरिका की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड की बेहतरीन एसयूवी इकोस्पोर्ट पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती है, लेकिन अब इस गाड़ी में कुछ तकनीकी खराबी आ रही है जिसके चलते कंपनी ने इस गाड़ी को वापस मंगवाया है।

फोर्ड ने इकोस्पोर्ट की 5,397 यूनिट को वापस मंगवाया है और उसके बाद गाड़ी में आ रही खराबी को चेक किया जाएगा और ठीक किया जाएगा। मिली जानकारी के हिसाब से इस एसयूवी में फ्रंट सीट्स के रिक्लाइनर लॉक और एक दूसरे पार्ट में परेशानी आ रही है। चेन्नई स्थित प्लांट में मई 2017 से जून 2017 के बीच बनी 4,379 गाड़ियों और नवंबर 2017 से दिसंबर 2017 तक बनी 1018 गाड़ियों में कुछ खराबी आ रही है। कंपनी ने डीलरशिप्स द्वारा इन कारों के मालिकों को जानकारी दी है। इसके साथ ही ये बताया गया है कि कंपनी इन सभी गाड़ियों की जांच और खराबी दूर करने का काम खुद मुफ्त में करेगी।

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे लंबी कार, पीछे बना है स्वमिंग पूल और छत पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर

इंजन और पावर
इकोस्पोर्ट में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर वाला टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 123 पीएस की पावर और 150 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ये इंजन कम प्रदूषण फैलाता है और प्रति लीटर में 17 किमी का माइलेज देता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का टीडीसीआई इंजन दिया गया है जो कि 100 पीएस की पावर जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये कार प्रति लीटर में 23 किमी का माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें- मात्र 5,163 रुपये में मिल रही है Renault की ये शानदार कार, प्रति लीटर में चलती है 23 किमी

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और 6 एयरबैग्स दिए गए हैं।
फोर्ड ने नवंबर, 2017 को इकोस्पोर्ट को नए अवतार में उतारा था, जिसके साथ उसमें नए पार्ट्स लगाए और एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन में काफी परिवर्तन किया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned