scriptपावर और फीचर्स में Fortuner को मात देगी TATA Harrier SUV, कीमत में होगी बेहद सस्ती | Tata Harrier BSIV Suv Will Soon Launch in India | Patrika News

पावर और फीचर्स में Fortuner को मात देगी TATA Harrier SUV, कीमत में होगी बेहद सस्ती

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 11:58:10 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स भारत में टाटा हैरियर ( Tata Harrier ) एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा।

Tata Harrier

पावर और फीचर्स में Fortuner को मात देगी TATA Harrier SUV, कीमत में होगी बेहद सस्ती

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी बेहतरीन एसयूवी टाटा हैरियर लॉन्च करने जा रही है। भारत में टाटा की कारें काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं और इस एसयूवी के आने के बाद सेल में इजाफा होगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- सेफ्टी में लग्जरी कारों को भी फेल करती हैं ये 4.52 लाख वाली देसी कार, एक्सीडेंट होने पर भी नहीं होगा बाल बांका

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो टाटा हैरियर में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है। इस एसयूवी को इम्‍पैक्‍ट डि‍जाइन 2.0 थीम पर तैयार किया जाएगा जो कि ओमेगा मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 9 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आएगा।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

टाटा हैरियर को लेकर भारत में काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। ये एक ऐसी प्रीमियम एसयूवी होगी, जिसे सिर्फ 50 हजार रुपये देकर बुक किया जाएगा। फिलहाल बुकिंग को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। सिर्फ इंटरनेट पर इनवॉइस कॉपी की फोटो थी, जिसमें टाटा हैरियर बीएस4 की बुकिंग सिर्फ 50 हजार रुपये में बताई गई है।

ये भी पढ़ें- Cleveland CycleWerks ने रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए लॉन्च की ये दो नई Bikes

टाटा की इस एसयूवी का व्हीलबेस लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट जैसा होगा और ये एसयूवी काफी हद तक प्रॉडक्शन मॉडल जैसी हो सकती है। इस एसयूवी में एलईडी डीआरएल्स से लैस हेडलैंप्स दी जाएंगी। टाटा की इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भारत में कई बार देखा गया है। अब देखते हैं कि भारत में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो