script50 हजार रुपये सस्ती हुई 1 लीटर में 28 किमी का माइलेज देने वाली ये सेडान, लुक में ऑडी को देती है मात | fuel efficient sedan ciaz available at discount upto 50000 rupees | Patrika News

50 हजार रुपये सस्ती हुई 1 लीटर में 28 किमी का माइलेज देने वाली ये सेडान, लुक में ऑडी को देती है मात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 03:33:29 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम बेहतरीन सेडान मारुति सुजुकी सियाज ( Maruti Suzuki Ciaz ) के बारे में बता रहे हैं जो कि इस समय डिस्काउंट और खास ऑफर्स के साथ मिल रही है।

Maruti Suzuki Ciaz

50 हजार रुपये सस्ती हुई 1 लीटर में 28 किमी का माइलेज देने वाली सेडान, लुक में ऑडी को देती है मात

मारुति सुजुकी सियाज भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली सेडान कार। इस कार को सबसे ज्यादा पसंद किए जाने के पीछे वजह ये है कि ये कार कीमत में किफायती होने के साथ-साथ माइलेज में भी सबसे आगे है। इस समय देश में लोगों को सेडान कार काफी पसंद आती हैं और सियाज एक ऐसी सेडान है जो मर्सिडीज और ऑडी जैसी लग्जरी सेडान कारों को टक्कर दे ती है। आज हम बेहतरीन सेडान मारुति सुजुकी सियाज के बारे में बता रहे हैं जो कि इस समय में डिस्काउंट और खास ऑफर्स के साथ मिल रही है।

पावर और स्पेसिफिकेशन
पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस सेडान ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 28.09 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1373 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 91.1 बीएचपी की पावर और 130 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 20.73 किमी का माइलेज देती है। 5 सीट वाली ये सेडान मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प में आती है। इस सेडान में 43 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये कार मात्र 14 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की बात की जाए तो ये कार 190 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

ऑफर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी की इस कार पर 50 हजार रुपये तक का इयर एंड डिस्कांउट दिया जा रहा है। इस डिस्काउंट में 15 हजार रुपये का नकद डिस्काउंट, 25 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस और 10 हजार रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो