scriptHighest Waiting Period Cars : इन गाड़ियों को घर लाने के लिए करना होगा लंबा इंतजार,1 साल के पार पहुंचा वेटिंग पीरियड | Highest waiting Period SUVMahindra Thar, Xuv700, Kia Carens,Honda City | Patrika News

Highest Waiting Period Cars : इन गाड़ियों को घर लाने के लिए करना होगा लंबा इंतजार,1 साल के पार पहुंचा वेटिंग पीरियड

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 08:50:10 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

जिन खरीदारों ने हाल ही में मौजूदा Scorpio मॉडल की बुकिंग की है, उन्हें नए मॉडल में अपग्रेड करने का विकल्प मिल सकता है।

mahindra_thar-amp2.jpg

Mahindra Thar

Highest waiting Period Cars : देश में आज कार खरीदने से पहले आपको यह पता होना आवश्यक है, कि कौन-सी कार पर कितना वेटिंग पीरियड चल रहा है। बढ़ती मांग और आपूर्ति के बीच वाहन निर्माता संतुलन नहीं बैठा पा रहे हैं, और खरीदारों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। न सिर्फ एसयूवी बल्कि हैचबैक और सेडान पर भी लंबी प्रतिक्षा अवधि बताई जा रही है। अगर आप भी जल्द एक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं, कि कौन-सी कार की डिलीवरी के लिए आपको कितना लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।




महिंद्रा की कारों पर सबसे लंबा वेटिंग पीरियड


सूत्रो के मुताबिक Mahindra XUV700 एसयूवी पर लगभग 1 साल का वेटिंग पीरियड है, यानी Mahindra XUV700 ज्यादातर शहरों में एक साल की और न्यूनतम सात महीने की प्रतिक्षा अवधि पर है। वहीं महिंद्रा थार की अभी भी देश भर में लगभग नौ महीने की प्रतीक्षा अवधि बताई जा रही है। इसके साथ ही महिंद्रा स्कॉर्पियो के लिए आपको औसतन तीन महीने इंतजार करना होगा। चूंकि नई स्कॉर्पियो आने ही वाली है, इसलिए जिन खरीदारों ने हाल ही में मौजूदा मॉडल की बुकिंग की है, उन्हें नए मॉडल में अपग्रेड करने का विकल्प मिल सकता है। इसके अलावा बोलेरो लगभग एक महीने की औसत प्रतीक्षा अवधि के साथ उपलब्ध है।





वहीं कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में सबसे अधिक फीचर लोडेड वाहनों में से एक होने के नाते एमजी एस्टर पर वैरिएंट और डीलरशिप के आधार पर प्रतीक्षा अवधि 6 महीने तक बताई गई है। इसके साथ ही किआ कैरेंस और क्रेटा का वेटिंग पीरियड हमेशा से टॉप पर रहा है। कैरेंस के लिए आपको 8 महीने तक और क्रेटा के लिए 9 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। ध्यान दें, कि क्रेटा काफी समय से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है। क्रेटा पर वेटिंग पीरियड वास्तव में पिछले साल से कम हो गया है। लेकिन वैरिएंट और डीलरशिप के आधार पर प्रतीक्षा अवधि अभी भी लंबी है। सेडान सेगमेंट की बात करें तो होंडा सिटी ई: एचईवी हाइब्रिड पर वेटिंग पीरियड अब छह महीने तक पहुंच गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो