scriptHonda की इस सस्ती फैमिली कार ने बिक्री में बनाया रिकॉर्ड, 1 लीटर में चलती है 28 किलोमीटर | honda amaze set another record in sales | Patrika News

Honda की इस सस्ती फैमिली कार ने बिक्री में बनाया रिकॉर्ड, 1 लीटर में चलती है 28 किलोमीटर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 12:06:21 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

होंडा की इस कार को कंपनी ने सिडान प्लेटफार्म पर तैयार किया है। बड़ी कार होने के बावजूद इस कार का माइलेज शानदार है जो इसे पापुलर बना रहा

honda amaze

Honda की इस सस्ती फैमिली कार ने बिक्री में बनाया रिकॉर्ड, 1 लीटर में चलती है 28 किलोमीटर

नई दिल्ली: होंडा की नई Amaze कंपनी के लिए वरदान साबित हो रही है। जुलाई में इस कार ने बिक्री के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। जुलाई में नई अमेज की कुल 10,180 यूनिट्स बिकीं जो कि भारत में एक महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा कार है।इसके अलावा होंडा कारों के 20 साल के इतिहास में नई Amaze सबसे तेजी से बिकने वाली कार बन गई है।
होंडा की नई Amaze को कंपनी ने सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। इस बार कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों वेरिएंट्स को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है। इससे पहले अमेज केवल पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन था।
65 किलोमीटर माइलेज देते हैं ये स्कूटर्स, कीमत इतनी कम कि तुरंत खरीद लेंगे आप

जुलाई के महीने में Honda ने टोटल 19,970 यूनिट्स बेची है जिसमें से 51 फीसदी अमेज हैं।जिसके चलते अमेज कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन गई है।
Honda ने अमेज के नए मॉडल को इसी साल मई में लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है।

honda amaze
स्पेसीफिकेशन-

स्पेसीफिकेशन की बात करें तो Amaze में 1498 सीसी का 4 सिलिंडर वाला इंजन दिया है।जो कि 78 bhp की पॉवर और 160 nm का टॉर्क जनरेट करता है।35 लीटर की फ्यूल कैपासिटी वाली ये कार मात्र 17 सेकेंड में 100 की स्पीड पकड़ सकती है।वहीं इसकी टॉप स्पीड 140 किमी है।
250 रूपए से कम में पहुंच जाएंगे दिल्ली से शिमला, कीमत जानकर तुरंत खरीद लेंगे आप

माइलेज- हमारे यहां कार खरीदत वक्त सबसे बड़ा सवाल माइलेज होता है। माइलेज की बात करें तो अमेज माइलेज के मामले में ऑल्टो को टक्कर देती नजर आती हैबड़ी फैमिली कार होने के बावजूद ये कार 28.4 kmpl का माइलेज देती है।
फीचर्स की बात करें तो अमेज में पॉवर स्टीयरिंग, अडजेस्टेबल रियर व्यू मिरर, मल्टी टास्किंग पॉवर स्टीयरिंग और इनफोटेनमेंट,ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

इस कार का भारत में एक्सेंट और मारूति की डिजायर से मुकाबला माना जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो