1 जनवरी 2018 महंगी होने जा रही है होंडा की कारें, जानें कितनी होगी वृद्धि

Kamal Rajpoot

Publish: Dec, 08 2017 12:04:04 (IST)

Car
1 जनवरी 2018 महंगी होने जा रही है होंडा की कारें, जानें कितनी होगी वृद्धि

कंपनी की ओर से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के अनुसार होंडा अपनी गाड़ियों की कीमतो में 25,000 रुपए की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

अगर आप इन दिनों होंडा की कोई कार खरीदने का प्लान बना रहे है तो यह आपके लिए बेस्ट मौका है। क्योंकि आॅटोमोबाइल कंपनी होंडा कार्स इंडिया अगले माह यानि 1 जनवरी से अपने विभिन्न मॉडल्स के दामों में वृद्धि करने जा रही है। कंपनी की ओर से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के अनुसार होंडा अपनी गाड़ियों की कीमतो में 25,000 रुपए की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

कंपनी ने यह कदम इनपुट कॉस्ट में हुई वृद्धि को कम करने के लिए उठाया है। इस बाबत होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि हमारी सभी मॉडल्‍स के दाम जनवरी से एक से दो प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मूल धातुए महंगी हो गई है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दें होंडा कार्स इंडिया भारत में 4.66 लाख रुपए के साथ हैचबैक ब्रियो से लेकर 43.21 लाख रुपए वाली एकॉर्ड हाइब्रिड तक कई वाहनों की बिक्री करती है।

हालांकि कारों के दामों में बढ़ोतरी करने वाली कार कंपनियां की लिस्ट में होंडा इकलौता नाम नहीं है। होंडा के अलावा इसुजु और स्कोडा आॅटो इंडिया भी अपने वाहनों के दाम 1 जनवरी, 2018 से बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है। इसुजु की ओर से दी जानकारी में कहा गया कि अगले माह एक तारीख से कंपनी के वाहनों के दामों मे 1 लाख रुपए तक बढ़ोतरी हो जाएगी।

इसके अलावा स्कोडा इंडिया ने पिछले माह यानि नवंबर में कारों की कीमतों मे वृद्धि की घोषणा कर दी थी। कंपनी ने अपनी सभी कारों में 2-3 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है। कारों बढ़ी हुई कीमते 1 जनवरी, 2018 से प्रभावी होगी। आपको बता दें स्कोडा इंडिया ने कारों में की जाने वाली इस बढ़ोतरी के पीछे बदलती बाजार की परिस्थितियों व विभिन्न बाहरी आर्थिक कारणों को जिम्मेदार ठहराया है। चेक गणराज्य की कार मेकर कंपनी स्कोडा फोक्सवेगन ग्रुप की ही कंपनी है और भारतीय बाजार में इसकी चार कारें बेची जा रही हैं। इनमें स्कोडा रैपिड, ऑक्टेविया,सुपर्ब, और हाल ही में लॉन्च हुई कोडिएक एसयूवी शामिल हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned