scriptनए अवतार में आ रही है Honda City, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसे खास फीचर्स से होगी लैस | Honda City Diesel Cvt Variant Soon Launch in India | Patrika News

नए अवतार में आ रही है Honda City, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसे खास फीचर्स से होगी लैस

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2018 10:48:35 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा जल्द ही अपनी पसंदीदा कार होंडा सिटी (Honda City) भारत में लॉन्च करने वाली है। यहां जानें कैसी होगी ये कार।

Honda City

नए अवतार में आ रही है Honda City, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसे खास फीचर्स से होगी लैस

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा जल्द ही अपनी पसंदीदा कार होंडा सिटी (Honda City) भारत में लॉन्च करने वाली है। इस दौर में सीवीटी वेरिएंट की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए कंपनी होंडा सिटी को भी सीवीटी लैस करना चाहती है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- नए अवतार में आईं Land Rover की दो SUV, फीचर्स ऐसे जैसे पहले कभी नहीं देखे होंगे

हाल ही में होंडा अमेज डीजल वर्जन को सीवीटी वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था। होंडा अमेज पहली डीजल कार है, जिसमें सीवीटी ऑप्शन दिया गया है।
होंडा अमेज
इस कार के डीजल सीवीटी वेरिएंट में 1.5 लीटर आई-डीटेक टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो कि 80 बीएचपी की पावर और 160 एनएम का टार्क जनरेट करता है। मिली जानकारी के अनुसार होंटी सिटी सीवीटी डीजल वेरिएंट में भी यही इंजन लगाया जाएगा जो कि दो अलग-अलग मॉडल में होगा। कीमत की बात की जाए तो होंडा सिटी डीजल सीवीटी मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 15.5 से 16.5 लाख रुपये तक हो सकती है।

ये भी पढ़ें- Rolls Royce को खरीदने के लिए माननी पड़ेंगी कंपनी की ये अजीब शर्तें, वरना मिलेगा ठेंगा

इंजन और पावर
होंडा सिटी के पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट में 1497 सीसी इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन है जो कि 117 बीएचपी की पावर और 154 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन वॉटर कूल्ड और 4 स्ट्रोक से लैस होगा। भारत में इसके वी वेरिएंट की कीमत 11.93 लाख रुपये है।

इस कार से होगा मुकाबला
अब होंडा सिटी के डीजल वेरिएंट के आ जाने के बाद भारतीय बाजार में होंडा सिटी का मुकाबला हुंडई की दमदार कार वरना से हो सकता है। देश और दुनिया में इस समय आॅटोमैटिक कारों की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। भारत में होंडा सिटी का पेट्रोल वेरिएंट ही भारतीय बाजार में फिलहाल उपलब्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो