scriptHonda City Hybrid e:HEV unveiled Best Mileage Sedan with 26.5kmpl | पेट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक मोड पर भी चलेगी Honda City Hybrid e:HEV कार, 26.5kmpl माइलेज के साथ शुरू हुई बुकिंग | Patrika News

पेट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक मोड पर भी चलेगी Honda City Hybrid e:HEV कार, 26.5kmpl माइलेज के साथ शुरू हुई बुकिंग

Honda City Hybrid e:HEV का वजन स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 110 किलो बढ़ा दिया गया है। वहीं इसमें तीन ड्राइव मोड ईवी, हाइब्रिड और पेट्रोल भी मिलते हैं। जिसे रोटरी नॉब के माध्यम से टॉगल किया जा सकता है।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2022 11:07:05 pm

Honda City Hybrid e:HEV : जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने आज देश में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार सिटी का हाइब्रिड अवतार लॉन्च कर दिया है। Honda City हाइब्रिड को कंपनी ने साल 1998 में लॉन्च किया था, और यह भारत में सबसे लंबे समय तक चलने वाली प्रोडक्शन कार है। सिटी ई:एचईवी केवल रेंज-टॉपिंग ZX वर्जन में उपलब्ध होगी। यहां खास बात यह है, कि होंडा सिटी की चौथी और पांचवी पीढ़ी के दोनों मॉडल ब्रिकी पर हैं, वहीं हाइब्रिड तकनीक सिर्फ पांचवी पीढ़ी तक सीमित है। आइए आपको बताते है।, इस कार से जुड़ी तीन खास बातें :

honda_city_hybrid-amp1.jpg
Honda City Hybrid e:HEV



सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सेडान

होंडा सिटी ई: एचईवी स्टैंडर्ड रूप से 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, इसके Boot Space में इंटीग्रेटिड बैटरी पैक दिया गया है, जिसके चलते इस कार का बूटस्पेस काफी कम हो जाता है। हाइब्रिड तकनीक की बदौलत सिटी ई:एचईवी 26.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। यानी स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में इसकी ईंधन अर्थव्यवस्था लगभग 40 प्रतिशत बेहतर हुई है।


कम हुआ लगेज स्पेस


सिटी हाइब्रिड का वजन स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 110 किलो बढ़ा दिया गया है। वहीं इसमें तीन ड्राइव मोड ईवी, हाइब्रिड और पेट्रोल भी मिलते हैं। जिसे रोटरी नॉब के माध्यम से टॉगल किया जा सकता है और जब आप थ्रॉटल पर सरल तरीके से काम करते हैं, तो कार ईवी मोड में पूरी इलेक्ट्रिक पावर पर चलती है। जैसी कि हमने बताया कि Boot Space के साथ बैटरी पैक के लिए समझौता किया गया है। होंडा सिटी ई:एचईवी में आपको 410 लीटर लगेज स्पेस मिलता है जो कि स्टैंडर्ड होंडा सिटी से 96 लीटर कम है।




ये भी पढ़ें : Mahindra Bolero से लेकर Scorpio और Thar तक महंगी हो गईं ये गाड़ियां, जानें नई कीमत



डिजाइन में नहीं कोई खास बदलाव



कार डिजाइन के मामले में भी स्टैंडर्ड कार के समान दिखती है और यहां तक कि केबिन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। अंदर की तरफ, टैको मीटर को नए हाइब्रिड मीटर से बदल दिया गया है जो दिखाता है कि कार कब इलेक्ट्रिक पावर पर चल रही है, कब यह पेट्रोल मोटर से अधिक पावर सोर्स कर रही है और कब एनर्जी रीजनरेशन हो रहा है। इसमें ऑटो होल्ड सिस्टम और एंबियंट लाइटिंग के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक भी मिलता है। बतौर सुरक्षा नई होंडा सिटी ई: एचईवी में लेन चेंज असिस्ट, पेडेस्ट्रियन अलर्ट और अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरविश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंCheapest Home Loan: ये बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता होम लोन, यहां देखिए पूरी लिस्टQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातGama Pehlwan के 144वें जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल, एक दिन में खाते थे 6 देसी मुर्गे और 10 लीटर दूध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.