scriptHonda City Hybrid eHEV India Unveiled in india with 26.5 kmpl mileage | 26.5 km की माइलेज और 5 स्टार सेफ्टी के साथ Honda City Hybrid e:HEV हुई पेश, 21,000 रुपये में कीजिये बुक | Patrika News

26.5 km की माइलेज और 5 स्टार सेफ्टी के साथ Honda City Hybrid e:HEV हुई पेश, 21,000 रुपये में कीजिये बुक

होंडा ने अपनी पॉपुलर सेडान कार Cit का हाइब्रिड वर्जन e:HEV आज भारत में पेश कर दिया है। कंपनी के मुताबिक मेनस्ट्रीम सेगमेंट में भारत का पहला स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल है।

Updated: April 14, 2022 02:44:29 pm

Honda cars india (होंडा कार्स इंडिया) ने अपनी पॉपुलर सेडान कार Cit का हाइब्रिड वर्जन e:HEV आज भारत में पेश कर दिया है। कंपनी के मुताबिक मेनस्ट्रीम सेगमेंट में भारत का पहला स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल है। फिलहाल नई सिटी की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, क्योंकि इसे सिर्फ पेश (unveiled) किया गया है, अगले महीने इसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा। रिवोल्यूशनरी सेल्फ-चार्जिंग, 2-मोटर स्ट्रोंगहाइब्रिड सिस्टम की मदद से यह एक 26.5 kmpl की माइलेज देती है साथ ही अल्ट्रा-लो उत्सर्जन प्रदान करती है। जिस तरह पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं उसे देखते हुए यह कार ग्राहकों के लिए काफी किफायती साबित हो सकती है।

honda_city_front.jpg
city_back.jpg

 

इस कार की खास बात यह है कि इसे आप पेट्रोल, इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मोड में चल सकते हैं। नई सिटी को ASEAN N-CAP को 5-star सेफ्टी रेटिंग मिली है जोकि इस कार के लिए एक प्लस पॉइंट साबित होगी। नई सिटी में सेल्फ-चार्जिंग और दो मोटर ई-सीवीटी हाइब्रिड सिस्टम दिया है जो एक 1.5-लीटर Atkinson-Cycle DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि लिथियम-आयन के साथ इंटेलिजेंट पावर यूनिट (IPU) से जुड़ा है। बैटरी और इंजन डायरेक्ट कपलिंग क्लच से लिंक्ड हैं। e:HEV इलेक्ट्रिक-हाइब्रिड सिस्टम तीन ड्राइविंग मोड - ईवी ड्राइव, हाइब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव के साथ आता है।

city2.jpg

यह हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम 126 पीएस की सिस्टम कंबाइंड मैक्स पावर और 253 एनएम टॉर्क देता है। कार के सभी टायर्स में Disc ब्रेक की सुविधा मिलती है। इलेक्ट्रिक सर्वो ब्रेक के साथ, नई सिटी में इलेक्ट्रिक रीजेनरेटिव ब्रेकिंग e:HEV हाइड्रोलिक ब्रेकिंग के साथ मिलकर कार को क्विक ब्रेकिंग का अनुभव देते हैं, जबकि लिथियम-आयन बैटरी पैक को खुद चार्ज करता है।

यह कार अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें ADAS ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी है। कंपनी ने इसे Honda Connect से भी लैस किया है। इसमें लेन कीपिंग असिस्ट,एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल,इमरजेंसी ब्रेकिंग,लेन डिपार्चर वार्निंग,ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन,ऑटो हाई बीम असिस्ट और फ्रंट कॉलिएजन वार्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इस कार में 8 इंच स्मार्ट इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम मिलता है।

2022_city_1.jpgइतनी हो सकती है कीमत

कंपनी के मुताबिक इसे दो वेरिएंट्स V और ZX में उपलब्ध कराया जाएगा, जिनकी कीमत 22 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक जा सकती है। इस कार को अलगे महीने (मई 2022) में लॉन्च किया जाएगा। डायमेंशन की बात करें नई सिटी हाइब्रिड की लंबाई 4549mm, चौड़ाई 1748mm और ऊंचाई 1489mm है। जबकिइसका व्हीलबेस 2600mm है। V और ZX ट्रिम्स का ग्रॉस वेट 1636kg और 1655kg है। आपको बता दें कि अपने रेगुलर मॉडल की तुलना में इसका हाइब्रिड वर्जन करीब 110 किलोग्राम ज्यादा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.