script360 डिग्री कैमरा से लैस है होंडा की नई SUV पासपोर्ट, जानें और भी खूबियां | honda showcased new suv in L.A. motor show | Patrika News

360 डिग्री कैमरा से लैस है होंडा की नई SUV पासपोर्ट, जानें और भी खूबियां

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 04:57:40 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

पासपोर्ट में फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिया गया है हालांकि कस्टमर्स इसे होंडा i-VTM4 ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से साथ भी ले सकेगी।

car

360 डिग्री कैमरा से लैस है होंडा की नई SUV पासपोर्ट, जानें और भी खूबियां

नई दिल्ली: लॉस एंजिलिस मोटर शो में होंडा ने अपनी ऑल न्यू 5 सीटर एसयूवी पासपोर्ट को पेश किया है। भारत में ये कार कब लॉन्च होगी इसके बारे मेंअभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।
होंडा की ये नई एसयूवी मोनोकॉक चेसिस पर बेस्ड है। ऑल न्यू पासपोर्ट में सिंगल इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन को यूज किया गया है। इसमें 3.5 लीटर का V6 पेट्रोल इंजन यूज किया गया है जो 284 हॉर्स पावर की ताकत और 355Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। यह एसयूवी 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। पासपोर्ट में फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिया गया है हालांकि कस्टमर्स इसे होंडा i-VTM4 ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से साथ भी ले सकेगी।
होंडा ने अपनी नई पासपोर्ट एसयूवी को कई तरह के ड्राइवर असिस्टेंट फीचर्स एड किए गए हैं जो इसके सभी वैरिएंट में अवेलेबल है। इसमें इमरजेंसी ऑटो ब्रेकिंग एंड फॉर्वर्ड कोलीजन वार्निंग, लेन डिपार्चर अलर्ट एंड लेन कीप असिस्ट, एडॉप्टिव क्रूज, क्रॉस ट्रैफिक अर्ल्ट और 360 डिग्री कैमरा जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।
ऑल न्यू पासपोर्ट में लेटेस्ट फीचर्स दिए गए है। इसमें 590-watt ऑडियो सिस्टम है जो 8.0 इंच के टचस्क्रीन(टॉप मॉडल में) है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। जबकि इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट में 215-watt ऑडिओ सिस्टम से लैस है जो 5.0 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है।
ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम इंजन का 70 प्रतिशत पावर रियर व्हील को प्रोवाइड करती है जो 4 ड्राइविंग मोड सैंड, स्नो,मड और नॉर्मल में अवेलेबल है। हालांकि स्टैंडर्ड वैरिएंट भी दो ड्र्राइविंग मोड नॉर्मल और स्नो ऑप्शन में अवेलेबल है। कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है।
और लॉस एंजिलिस मोटर शो की बात करें को ये दुनिया का सबसे पुराना और बड़ा मोटर शोज में से एक है जो लगातार 111 साल से चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो