script10 हजार से भी कम में अपनी खटारा कार को बनाएं लग्जरी | how to customize old car interior into luxury | Patrika News

10 हजार से भी कम में अपनी खटारा कार को बनाएं लग्जरी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 03:45:04 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

हम आपको उस तरकीब के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप अपनी पुरानी कार को ही लग्जरी कार जैसा बना सकते हैं।

customize old car

10 हजार से भी कम में अपनी खटारा कार को बनाए लग्जरी

दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसके पास कोई लग्जरी कार हो और उसमें वो अपने दोस्तों और परिवार के साथ घूमे फिरे, लेकिन हर किसी का ये सपना सच नहीं होता है। लग्जरी कारों की कीमत ज्यादा होती है, जिसकी वजह से लोग उन्हें नहीं खरीद पाते हैं और सिर्फ दूर से देखकर ही काम चला लेते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके पास भी कोई लग्जरी कार हो तो अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको उस तरकीब के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप अपनी पुरानी कार को ही लग्जरी कार जैसा बना सकते हैं। खास बात ये है कि इसके लिए आपको लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं होगी बल्कि ये काम सिर्फ कुछ ही हजारों रुपये में मुमकिन हो जाएगा। आपकी कोई भी पुरानी कार लग्जरी कार ऑडी या लैंड रोवर जैसी हो जाएगी।

आप चाहते हैं कि आपकी कार लग्जरी कारों की तरह अंदर से अच्छी महके तो उसके लिए कार फ्रेशनर लगा सकते हैं, जिसकी बाजार में कीमत लगभग 100 रुपये से शुरू होती है। अगर डैशबोर्ड पुराना हो गया है तो उस पर कवर के तौर पर नया फेबरिक लगवाइए, जिसके बाद पुरानी कार लग्जरी जैसा फील देगी। इससे आप अपनी पुरानी कार को सिर्फ कुछ ही हजार रुपये खर्च में लग्जरी बना सकते हैं।

कार के इंटीरियर में बदलाव के लिए सबसे पहले तो सीट कवर को बदलवाना है और बाजार में नए सीट कवर की कीमत महज 1 हजार रुपये से शुरू होती है। आप अपनी पसंद के हिसाब से कवर लगवा सकते हैं। बड़ी डिस्प्ले वाला म्यूजिक सिस्टम लगवाने से इंटीरियर लग्जरी हो जाएगा। बाजार में 3 हजार रुपये की कीमत में डिस्प्ले वाले म्यूजिक सिस्टम की शुरुआत होती है और बिना डिस्प्ले वाले सिस्टम की कीमत महज 300 रुपये से शुरू होती है। कार को लग्जरी बनाने के लिए अंदर इंटीरियर में क्रोम भी लगवा सकते हैं और अंदर से साइड में नया फेबरिक लगवा सकते हैं। कार इंटीरियर कस्टमाइज करवाने के लिए आप दिल्ली के करोल बाग और कश्मीरी गेट मार्केट में जा सकते हैं। यहां पर आपको अन्य बाजारों के मुकाबले अधिक सस्ती एससेरीज मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो