scriptHyundai Alcazar SUV set to launch on June 18, Expected Price and features | कल लॉन्च होगी Hyundai Alcazar SUV, इनोवा-सफारी को देगी टक्कर | Patrika News

कल लॉन्च होगी Hyundai Alcazar SUV, इनोवा-सफारी को देगी टक्कर

तीन-पंक्ति वाली Hyundai Alcazar SUV 18 जून को भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। Hyundai की Alcazar का मुकाबला Tata Safari और MG Hector Plus जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगा।

नई दिल्ली

Updated: June 17, 2021 05:46:20 pm

नई दिल्ली। काफी वक्त से अपनी नई एसयूवी की लॉन्चिंग की तैयारियों में जुटी Hyundai अब पूरी तरह से तैयार है। कोरियाई कार निर्माता की Alcazar SUV शुक्रवार 18 जून को भारतीय ग्राहकों के लिए लॉन्च होने जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि Hyundai Alcazar SUV की कीमत करीब 13 लाख से शुरू होगी और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 20 लाख रुपये तक जा सकती है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि कंपनी इसकी कीमत 15 लाख से लेकर 20 लाख से थोड़ा अधिक (सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं) रख सकती है।
Hyundai Alcazar SUV set to launch on June 18, Expected   Price and features
Hyundai Alcazar SUV set to launch on June 18, Expected Price and features
Must Read: लॉकडाउन के दौरान कैसे रखें अपनी कार का ध्यान और करें रखरखाव

Alcazar SUV Hyundai का एक नया मॉडल है, जिसका लक्ष्य भारत में प्रीमियम छह और सात-सीटर सेगमेंट पर निशाना साधना है। इस सेगमेंट में ह्युंडई Tata Safari, MG Hector Plus और यहां तक कि Toyota Innova Crysta की लोकप्रियता को टक्कर देगी।
Hyundai Alcazar की तरह MG Motor पहले से ही अपनी Hector Plus SUV को छह और सात-सीटर दोनों वेरिएंट में पेश कर रही है। MG Hector Plus की कीमत 13.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। जबकि इससके 2.0-लीटर डीजल टर्बो सिक्स-सीटर वेरिएंट की कीमत 19.80 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये तक जाती है।
वहीं, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, जो सात और आठ-सीटर वर्जन में आती है, की कीमत 16.52 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और इसके टॉप-एंड 2.4-लीटर डीजल ऑटोमैटिक 7-सीटर वैरिएंट के लिए 24.59 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये तक जाती है।
Petrol or Diesel: कौन से फ्यूल वाली कार रहेगी आपकी जेब पर हल्की, ऐसे जानें

जबकि टाटा सफारी, जो केवल छह-सीटर वर्जन में पेश की गई है, वर्तमान में भारत में 14.99 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और इसके टॉप एंड की कीमत 21.8 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।
Hyundai अपनी नवीनतम Alcazar SUV को तीन ट्रिम्स- प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश करेगी। पहला बेस ट्रिम होगा। पेट्रोल और डीजल दोनों में पेश किए गए, प्रत्येक सेगमेंट में छह-सीटर और सात-सीटर वर्जन के बीच चुनाव का विकल्प होगा, जिसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स सेलेक्शन का भी विकल्प मिलेगा।
अपने लोकप्रियता चार्ट के मुताबिक, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, जिसे पुरानी इनोवा के आधार पर फिर से डिजाइन किया गया था, मौजूदा तीन-पंक्ति वाली प्रीमियम एसयूवी में शीर्ष पर बनी हुई है। अप्रैल में टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा की करीब 3,600 यूनिट्स की बिक्री की, जो इसी महीने टाटा सफारी या एमजी हेक्टर प्लस से काफी ज्यादा है।
Must Read: जानिए क्या है महिलाओं की पहली पसंद, ये रहीं टॉप 9 कारें

मौजूदा तीन-पंक्ति एसयूवी में टाटा सफारी सबसे नई प्रतिद्वंदी है, जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। उम्मीद की जा रही है कि Hyundai Alcazar SUV की कीमत आक्रामक तरीके से तीन-पंक्ति SUV के एक बड़े हिस्से को लक्षित करने के लिए काफी प्रतिद्वंदी ढंग से रखेगी। यह गाड़ी, इस साल के अंत में आने वाली नई डिज़ाइन की महिंद्रा XUV500 जैसी एसयूवी को भी इस सेगमेंट में नई चुनौतियों के लिए भी हुंडई के तैयार होने की कहानी बताती है।
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.