scriptTata Nexon और Maruti Brezza की जगह लोगों ने जमकर खरीदी ये SUV, ग्रैंड विटारा भी रह गई पीछे | Hyundai Creta beats Tata Nexon and Maruti Brezza became top selling SUV in May | Patrika News

Tata Nexon और Maruti Brezza की जगह लोगों ने जमकर खरीदी ये SUV, ग्रैंड विटारा भी रह गई पीछे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2023 09:53:12 am

Submitted by:

Bani Kalra

Best-Selling SUV: टॉप बेस्ट सेलिंग SUV (May 2023) की लिस्ट में इस बार जिस गाड़ी ने बाजी मारी है वो न सिर्फ पॉपुलर है बल्कि फैमिली क्लास को भी खूब पसंद आती है, हर महीने टॉप 10 में जरूर शामिल होती है लेकिन इस बार पहले पायदान पर आकर इसने Tata Nexon और Maruti Brezza जैसी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

hyundai.jpg


Best Selling SUV in May 2023:
इस समय कार बाजार में कई नई एसयूवी आ चुकी है। नए-नए मॉडल्स के आने से ग्राहकों के पास भी कई अच्छे ऑप्शन हैं। एक ही प्राइस सेगमेंट में आपको कई मॉडल देखने को मिल जायेंगे। कार निर्माता कंपनियों ने मई महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। टॉप बेस्ट सेलिंग SUV (May 2023) की लिस्ट में इस बार जिस गाड़ी ने बाजी मारी है वो न सिर्फ पॉपुलर है बल्कि फैमिली क्लास को भी खूब पसंद आती है, हर महीने टॉप 10 में जरूर शामिल होती है लेकिन इस बार पहले पायदान पर आकर इसने Tata Nexon और Maruti Brezza जैसी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं Hyundai Creta के बारे में….



Hyundai Creta बनी बेस्ट सेलिंग SUV:

आंकड़ों की बात करें तो बीते महीने (मई 2023) हुंडई ने क्रेटा की कुल 14,449 यूनिट्स की बिक्री की है, जिससे यह देश की टॉप बेस्ट सेलिंग मॉडल बन गई है। इसके बाद 14,423 यूनिट्स की बिक्री करके Tata Nexon दूसरे नंबर पर अपनी जगह बनाने में सफल हुई, और 13,398 यूनिट्स की बिक्री के साथ Maruti Suzuki Brezza तीसरे नंबर पर रही है । इतना ही नहीं Tata Punch की 11,124 यूनिट्स की बिक्री हुई और इसे चौथा स्थान मिला है जबकि 10,213 यूनिट्स की बिक्री करके Hyundai Venue को पांचवा स्थान मिला है।


hyundai_creta_new.jpg

 

5 सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV


जल्द आएगा क्रेटा का नया अवतार:

Hyundai Motor India भारत में अब अपनी All New Creta को लॉन्च करने जा रही है। कई बार यह टेस्टिंग के दौरान नज़र आ चुकी है। नई Creta फेसलिफ्ट में इस बार एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) को शामिल किया जाएगा। क्रेटा में BlueLink कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को भी अपडेट किया जाएगा। नई हुंडई क्रेटा में 3 इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं जिसमें 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।



ख़बरों की माने तो Hyundai नई Creta को मिड-लाइफ अपडेट के साथ CNG वर्जन में पेश कर सकती है। इसके साथ ही लाइनअप मॉडल 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक, 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक, CVT ऑटोमैटिक और iMT गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगा।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो