scriptHyundai ने चीन में क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया, ये हुए है नए चेंज | Hyundai Creta facelift ix25 shown at 2017 Chengdu Motor Show | Patrika News

Hyundai ने चीन में क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया, ये हुए है नए चेंज

Published: Aug 29, 2017 03:47:00 pm

चीन में आयोजित हुए चेंगडू मोटर शो 2017 में प्रमुख आॅटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है

Creata Facelift

Hyundai ix25

चीन में आयोजित हुए चेंगडू मोटर शो 2017 में प्रमुख आॅटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। चीन में यह कार iX25 नाम से जानी जाएगी जबकि भारत में इस कार को क्रेटा फेसलिफ्ट नाम से आएगी। उम्मीद है कि हुंडई मोटर अगले दिल्ली में होने वाले आॅटो एक्सपो में लॉन्च कर दें। कंपनी ने इस कार को कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया है।

चीन में पेश की गई iX25 में 1.4 लीटर का टी-जीडीआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 140 Ps की पावर और 242 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। भारत में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट क्रेटा में यह इंजन मिलने की संभावना कम ही है। ऐसी खबर है कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट क्रेटा में नई वरना वाले 1.6 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिया जा सकता है।
चीन में पेश की गई यह कार ब्राजील मॉडल से थोड़ी बड़ी है। इसमें नई कास्केडिंग ग्रिल के साथ थ्री क्रोम स्लेट दी गई है। नई ग्रिल के दोनों ओर प्रोजेक्टर हैडलैंप्स लगे हैं। Tucson कार की तरह नई iX25 में फॉग लैंप्स के चारों ओर डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई है। साइड वाले हिस्से में नए 5-स्पॉक डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। साथ ही पीछे की तरफ टेललैंप्स और नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। ट्यूसॉन की तरह पीछे वाले बंपर पर नए फॉग लैंप्स, ट्विन ट्रेपजोडिएल एग्जॉस्ट पाइप के साथ दिए गए हैं।
इससे पहले हुंडई की इंडिया विंग ने इस माह 22 अगस्त को न्यू जेनरेशन 2017 Hyundai Verna को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। हुंडई ने इसे नए K2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। नई वर्ना ग्राहकों को पेट्रोल और डीज़ल दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी। कीमत की बात करें तो नई वर्ना के पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए रखी गई है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 12.24 लाख रुपए तक जाती है। वहीं इसके डीजल वर्जन की 9,19,900 से शुरू होकर 12,61,900 रुपए (Ex-showroom Delhi) तक है। 2017 Hyundai Verna 6 वेरिएंट (4 मैनुअल और 2 आॅटोमैटिक) में पेश किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो