scriptHyundai की क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जल्द होगी लॉन्च | Hyundai Creta Facelift Spied Testing in India | Patrika News

Hyundai की क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जल्द होगी लॉन्च

Published: Dec 16, 2017 09:28:09 am

इस दौरान 2018 Hyundai Creta Facelift पूरी तरह से कैमुफ्लैग स्टीकर्स से पूरी तरह ढकी हुई नजर आई। स्पॉट इमेज के द्वारा इसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आए

Hyundai Creta Facelift
हुंडई मोटर्स अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को जल्द लॉन्च करने के मूड में है। हाल ही में यह कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई। इस दौरान यह कार पूरी तरह से कैमुफ्लैग स्टीकर्स से पूरी तरह ढकी हुई नजर आई। स्पॉट इमेज के द्वारा इसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आए है।
ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि क्रेटा एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में नई कास्केडिंग पैटर्न वाली ग्रिल, अलग डिज़ाइन के हैडलैंप्स और फॉगलैंप्स से लैस नए फ्रंट बंपर दिया जा सकता है। इसके अलावा कार में नए अलॉय व्हील्स लगाए गए है। कार के पिछले हिस्से में थोड़ा बदलाव किया गया है। इसमें नए टेललैंप्स के साथ नई डिजाइन का टेलगेट मिल सकता है।
नई क्रेटा फेसलिफ्ट में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी वाला नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस कार में 1.6-लीटर गामा डुअल VTVT पेट्रोल इंजन, 1.6-लीटर U2 CRDi VGT और 1.4-लीटर U2 CRDi ऑयल बर्नर इंजन के साथ लांच किया जा सकता है।
वहीं दूसरी ओर वोल्वो ने अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी XC60 का नए वर्जन को लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की सबसे खास बात यह है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत पूरे भारत में एक ही रखी गई है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 55.9 लाख रुपए रखी गई है। यह कंपनी की 2nd जनरेशन XC60 है। इसे इस साल की शुरुआत में वॉल्वो ने इसे जेनेवा मोटर शो में इसे पहली बार शोकेस किया गया था।
नई Volvo XC60 में 2.0 लीटर का D5 डीजल इंजन है, जो 235 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है जो कि सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। भारत में इसे पूर्ण रूप से तैयार यूनिट के रूप में आयात कर लाया जाएगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5, लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट और बीएमडब्ल्यू एक्स3 से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो