ऑल्टो से भी सस्ती हुई Hyundai ये शानदार कार, बड़े डिस्काउंट के साथ महज 2.7 लाख रुपये में मिल रही है।

ऑल्टो से भी सस्ती हुई Hyundai ये शानदार कार, बड़े डिस्काउंट के साथ महज 2.7 लाख रुपये में मिल रही है।

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 11 2018 10:13:39 AM (IST) | Updated: Sep, 12 2018 11:07:11 AM (IST) कार

अगर आप सस्ती और किफायती कार खरीदने की चाह रखते हैं तो आज हम आपको बिल्कुल किफायती और शानदार कार के बारे में बता रहे हैं, जो बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रही है।

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी की बेहतरीन और सबसे ज्यादा किफायती कार हुंडई इओन ( Hyundai Eon ) भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कारा है। अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यो मौका आपके लिए खास साबित होगा। जी हां इस समय कंपनी अपनी कार पर धाकड़ डिस्काउंट दे रही है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कितना मिल रहा है इस पर डिस्काउंट।

इंजन और पावर
इस कार में 814 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 55.2 बीएचपी की पावर और 74.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा इओन में 998 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 68.05 बीएचपी की पावर और 94.14 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये काफी ज्यादा किफायती कार है और ये पेट्रोल और एलपीजी दोनों के विकल्प में आती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 21.1 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये कार 140 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 15 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में म्यूजिक सिस्टम, शानदार इंटीरियर, पावर स्टीयरिंग, व्हील कवर, फॉग लाइट, एसी और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इन कारों से मुकाबला
भारत में इस हुंडई इओन का मुकाबला मारुति सुजुकी ऑल्टो और मारुति सुजुकी वैगनआर से होता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.3 लाख रुपये है। हुंडई अपनी किफायती कार हुंडई इओन की खरीद पर 60 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है, जिसके बाद इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.7 लाख रुपये ही हो जाएगी।

अगर आप सस्ती और किफायती कार खरीदने की चाह रखते हैं तो आज हम आपको बिल्कुल किफायकी और शानदार कार के बारे में बता रहे हैं, जो बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रही है।

Ad Block is Banned