scriptHyundai ने दिखाया नई EXTER का रियर डिजाइन, Tata Punch पर पड़ सकती है भारी लेकिन… | Hyundai EXTER Rear design revealed launch on 10 july 2023 in india | Patrika News

Hyundai ने दिखाया नई EXTER का रियर डिजाइन, Tata Punch पर पड़ सकती है भारी लेकिन…

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2023 12:58:23 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Hyundai अपनी नई माइक्रो SUV EXTER को भारत में 10 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है… हर हफ्ते कंपनी इस नए मॉडल के कुछ फीचर्स और डिजाइन से पर्दा उठा रही है, इस बार नई EXTER के रियर लुक की जानकारी सामने आई है।

hyundai_exter_1.jpg

Hyundai EXTER


Hyundai EXTER Rear Look:
हुंडई मोटर इंडिया अब जल्दी ही अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी EXTER को लॉन्च करने की पूरी तैयारी में लगी है। हर हफ्ते कंपनी इस नए मॉडल के कुछ फीचर्स और डिजाइन से पर्दा उठा रही है, इस बार नई EXTER के रियर लुक की जानकारी सामने आई है। कंपनी ने इस नई कॉम्पैक्ट SUV की एक तस्वीर जारी की है जिसमें इसके रियर डिजाइन के बारे में पता चलता है।

इससे पहले कंपनी इसके फ्रंट लुक के दर्शन करा चुकी है। एक बात तो साफ़ है कि हुंडई इस नए मॉडल को लेकर काफी सीरियस है, क्योंकि यह Venue से सस्ती होगी और सीधे तौर पर टाटा पंच को टक्कर देगी… हुंडई की यह किफायती एसयूवी सस्ती होगी। आइये जानते हैं … क्या कुछ नया और खास है इसमें…




 

स्पोर्टी डिजाइन और बोल्ड है अंदाज:

Hyundai EXTER सामने से जितनी स्पोर्टी लगती है, यह पीछे से भी उतनी ही इम्प्रेस करती है। एक्सटर का टेलगेट बिल्कुल सीधा है और रियर ग्लास बहुत मामूली कोण पर झुका हुआ है। इसमें एक शार्क फिन एंटीना और एक छोटा बिल्ट-इन स्पॉइलर रियर ग्लास के ठीक ऊपर स्थित है; पिछला बम्पर लंबा और सपाट है और फिर से बॉडी कलर और मैट-ब्लैक के साथ डुअल-टोन फिनिश मिला हुआ है। इसकी टेल लाइट का डिजाइन सिंपल होने के बावजूद भी इम्प्रेस करता है।


hyundai_exter.jpg

 

टेल-लैंप काफी हद तक ग्रैंड आई10 निओस के समान दिखते हैं, लेकिन अधिक कोणीय हैं और मौजूदा हुंडई वेन्यू के समान कंट्रास्ट ब्लैक पैनल से जुड़े हैं। टेल-लैंप भी अपने एलईडी पार्किंग लैंप के लिए एक एच पैटर्न से लैस हैं। ओवर आल हुंडई की इस नहीं माइक्रो SUV का डिजाइन इम्प्रेस करता है और यह कई मामलों में टाटा पंच पर भारी पड़ सकती है..



सेफ्टी फीचर्स की भरमार:

हुंडई ने घोषणा की है कि नई EXTER में 6 एयरबैग्स स्टैण्डर्ड रूप में आयेंगे…इतना ही नहीं इसमें ABS के साथ EBD, HAC, VSM और ESC जैसे अच्छे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे। नई Hyundai EXTER को तीन पावरट्रेन ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जिसमें 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन (E20 Fuel Ready) होगा, इसमें 5-speed मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी । इसके अलावा इसमें 1.2 l Bi-fuel Kappa पेट्रोल और CNG ऑप्शन भी मिलेगा। कार में 5 स्पीड मैन्युअल और स्मार्ट ऑटो AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा। इसमें 5 वेरिएंट मिलेंगे जिसमें EX, S, SX, SX(O) और SX(O) Connect शामिल होंगे।


hyundai_exter.jpg


10 जुलाई को होगी लॉन्च:

नई Hyundai EXTER को सिर्फ 11,000 रुपये की राशि देकर बुक किया जा सकता है। ग्राहक नई EXTER देश भर में हुंडई की डीलरशिप और ऑनलाइन जाकर बुक कर सकते हैं। भारत में जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। भारत में इसे 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। यह टाटा पंच पर भारी पड़ सकती है, लेकिन काफी कुछ निर्भर करेगा इसकी कीमत पर…


ट्रेंडिंग वीडियो