scriptसेफ्टी में सबसे आगे हैं Hyundai i20 और Toyota Yaris, दुर्घटना होने पर नहीं होगा बाल भी बांका | Hyundai i20 and Toyota Yaris's got 3 stars in safety test | Patrika News

सेफ्टी में सबसे आगे हैं Hyundai i20 और Toyota Yaris, दुर्घटना होने पर नहीं होगा बाल भी बांका

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2018 12:30:55 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

साउथ अफ्रीका में Global NCAP ने हुंडई आई20 और टोयोटा यारिस का सेफ्टी टेस्ट किया। यहां जानें इन दोनों कारों को कितने स्टार मिले।

car

सेफ्टी में सबसे आगे हैं Hyundai i20 और Toyota Yaris, दुर्घटना होने पर नहीं होगा बाल भी बांका

हर इंसान कार इसलिए खरीदता है ताकि वह कम समय में एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंच सके और इसके लिए लाखों रुपये खर्च करता है। आप भी चाहते होंगे कि आपके पास एक अच्छी खासी सुरक्षित कार हो, जिसमें परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाएं। साउथ अफ्रीका में Global NCAP ने हुंडई आई20 और टोयोटा यारिस का सेफ्टी टेस्ट किया। आइए जानते हैं इन दोनों कारों को सेफ्टी में कितने स्टार मिले हैं।
ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

हुंडई आई20 और टोयोटा यारिस को सेफ्टी में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। #SaferCarsForAfrica क्रैश टेस्ट के दूसरे राउंड में Global NCAP और साउथ अफ्रीका ऑटोमोबाइल एसोसिएशन ने Hyundai i20 और Toyota Yaris का टेस्ट किया। इन दोनों कारों की सेफ्टी परफॉर्मेंस को लेकर कई सेगमेंट में टेस्टिंग की गई, जहां एडल्ट सेफ्टी के लिए 3 स्टार दिए गए हैं।
ये भी पढ़ें- अब नहीं होगी Hyundai-Kia की कारों मे पेट्रोल भरवाने की जरूरत, धूप में खड़ी करो और जितना मर्जी चलाओ

साउथ अफ्रीका ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के सीईओ ने बताया कि इस तरह से इन कारों के बारे में पता चला है कि कौन सी कार कितनी ज्यादा सुरक्षित है।
ये भी पढ़ें- Bajaj Bikes की खरीद पर फ्री में मिल रही है 5 साल की वारंटी, इंश्योरेंस और सर्विस, जल्द उठाएं इस ऑफर का लाभ

सीईओ ने बताया कि दोनों कारों 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जिससे पता चला है कि कम कीमत वाली कार भी ज्यादा सेफ हो सकती हैं। इस टेस्ट के जरिए ये भी पता चला कि कार के साथ सेफ्टी को लेकर जो जानकारी थी कार उससे कुछ अलग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो