scriptशानदार सनरूफ के साथ लॉन्च होगी Hyundai की ये कार, लुक्स ऐसे कि हर कोई खरीदना चाहेगा | hyundai i20 will be launch with magnificent sunroof | Patrika News

शानदार सनरूफ के साथ लॉन्च होगी Hyundai की ये कार, लुक्स ऐसे कि हर कोई खरीदना चाहेगा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 04:45:55 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

हालांकि हुंडई की कार अपने शानदार फीचर्स को लेकर काफी पसंद की जाती हैं। लेकिन अब इसे टाटा मोटर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है।

i20

शानदार सनरूफ के साथ लॉन्च होगी Hyundai की ये कार, लुक्स ऐसे कि हर कोई खरीदना चाहेगा

नई दिल्ली: Hyundai अपनी सैंट्रो को लॉन्च करने की पूरी तरह से तैय़ार है। इसी बीच कंपनी की दूसरी मोस्ट सक्सेसफुल कार i20 के नए मॉडल के मार्केट में आने की खबरों ने जोर पकड़ लिया है।हालांकि हुंडई की कार अपने शानदार फीचर्स को लेकर काफी पसंद की जाती हैं। लेकिन अब इसे टाटा मोटर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। जिसके चलते कंपनी i20 कार में कुछ अनोखे फीचर्स ला सकती है।

रिपोर्ट्स की मानेंं तो हुंडई की i20 कार सनरूफ के साथ लॉन्च हो सकती है, दरअसल भारतीय कार ग्राहकों में सनरूफ वाली कारों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि कार में मौजूदा i20 वाला ही इंजन और गियर बॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसमें 1.2 लीटर का पेर्टोल इंजन दिया जाएगा जो कि 82बीएचपी की पावर और 115एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

वहीं डीजल वेरियंट की बात करें तो इसमें 1.4 लीटर का इंजन होगा। जो कि 89bhpका पॉवर और 220nm का टॉर्क जनरेट करेगा। खबरों की मानें तो कंपनी इस कार को अप्रैल 2020 तक लॉन्च कर सकती है। जिसके लांच होने के बाद मारुति बलेनो और फोक्सवेगन पोलो जीटी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

आपको मालूम हो कि हाल ही में कंपनी ने i20 एक्टिव के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लांच किया है। जिसमें कंपनी ने नया फ्रंट ग्रिल और रिवाइज्ड रियर बंपर्स आदि दिए गए हैं। लाइट्स में एलईडी डीआरएल्स का इस्तेमाल किया गया है।

लॉन्चिंग से पहले सुपरहिट हुई santro, 14000लोगों ने की प्रीबुकिंग

वहीं इंटीरियर की बात करें तो कार के केबिन में ह्युंडई नया इन्फोटेंनमेंट सिस्ट दे सकती है।

इसके अलावा यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट मे मौजूद है। इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में 83 हॉर्सपावर और 1.4 लीटर डीजल इंजन वाले में 90 हॉर्सपावर की पावर है। दोनों मॉडल में 6 गियरबॉक्स दिए गए हैं। Hyundai i20 Active की भारत में पेट्रोल वेरियंट की शुरुआती कीमत 6.99 रुपये और डीजल वेरियंट की शुरुआती कीमत 8.96 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो