script

Hyundai Ioniq 5: भारत आ रही है यह दमदार इलेक्ट्रिक कार, 481 Km की ड्राइविंग रेंज और 18 मिनट में होगी चार्ज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2021 01:47:13 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Hyundai Ioniq 5 के भारत में लॉन्च की खबरों के बीच हाल ही में इस कार को भारत में देखा गया है। टैस्टिंग के दौरान देखी गई इस कार के भारत में जल्द ही लॉन्च होने की संभावना है।

hyundai_ioniq_5.png

Hyundai Ioniq 5

नई दिल्ली। हुंडई (Hyundai) की कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को हाल ही में चेन्नई की सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया है। कुछ समय पहले ही ऑल-इलेक्ट्रिक Ioniq 5 को गुरुग्राम में हुंडई के नए मुख्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान पेश किया गया था। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक कार की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, पर टैस्टिंग के दौरान देखे जाने से साफ़ है कि जल्द ही हुंडई की यह ऑल-इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च हो सकती है।
डिज़ाइन और फीचर्स

Ioniq 5 एक फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर SUV है। हुंडई के अनुसार Ioniq 5 की बाहरी डिज़ाइन कंपनी की पहली मास-मार्केट कार Pony से प्रेरित है। एडवांस्ड एलईडी हेडलाइट्स, क्वाड डीआरएल, एलईडी रियर लाइट्स के साथ ही इनर केबिन में 12.25 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,हुंडई बोस साउंड सिस्टम, डुअल-ज़ोन तापमान नियंत्रण, हैंड्स-फ़्री टेलगेट, 360-डिग्री कैमरा, 7 एयरबैग्स जैसे फीचर्स इस कार में देखने को मिलेंगे।
all-electric_hyundai_ioniq_5.png
यह भी पढ़े – Toyota बैज के साथ पेश हुई Maruti की यह मशहूर सेडान कार, जानिए क्या है इसमें खास

18 मिनट में होगी चार्ज

Ioniq 5 58kWh और 72.6kWh के 2 बैट्री पैक्स के साथ उपलब्ध होगी। 72.6kWh बैट्री पैक से कार को 481 km तक की ड्राइविंग रेंज और 58kWh बैट्री पैक से कार को 385 km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी। कंपनी की तरफ से इस कार में 800 वोल्ट सुपर-फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसे 18 मिनट में 10-80% तक चार्ज किया जा सकता है। सिर्फ 5 मिनट की चार्जिंग से भी कार को 100 km तक की ड्राइविंग रेंज मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो