लॉन्चिंग से पहले ही ​Hyundai Nexo कार के दीवाने हो रहे हैं लोग, जानें आखिर क्या है खास

लॉन्चिंग से पहले ही ​Hyundai Nexo कार के दीवाने हो रहे हैं लोग, जानें आखिर क्या है खास

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 08 2018 09:48:04 AM (IST) कार

हुंडई नेक्सो ( Hyundai Nexo ) फ्यूल सेल कार जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है, लॉन्चिंग से पहले यहां जानें कैसे होंगे इस कार के फीचर्स।

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई भारत में अपनी नई कार हुंडई नेक्सो ( Hyundai Nexo ) लॉन्च करने वाली है। हुंडई के ये फ्यूल सेल कार पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत देगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके खास फीचर्स।

हुंडई नेक्सो को पहली बार इसी साल हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में देखा गया था और उसके बाद ये कार फरवरी 2018 में हुए इंडिया-कोरिया बिजनेस समिट में देखी गई। ये एसयूवी फिलहाल कोरियन बाजार में बिक रही है और अब इसका इंतजार भारत में किया जा रहा है। हुंडई नेक्सो एफसीईवी जीरो एमिशन वाली कार है जो कि 2025 तक पूरी दुनिया में लॉन्च होने वाली है।

ये भी पढ़ें- इन Bikes और Scooters पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट, धड़ल्ले से खरीदने को तैयार हुए लोग

पावर और स्पेसिफिकेशन
पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस कार में 95kW की फ्यूल सेल दिया गया है जो कि 161 बीएचपी की पावर और 395 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। किसी स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक मोटर के ये फ्यूल सेल हल्का है। ये कार मात्र 9.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 177 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- बिल्कुल मुफ्त मिल रही है ये 13 लाख वाली Mahindra Marazzo, बस इस शो को देख करना होगा ये छोटा सा काम

माइलेज और रेंज
माइलेज और रेंज की बात की जाए तो ये कार एक बार फुल चार्ज होकर 609 किमी की दूरी तय कर सकती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो हुंडई नेक्सो में स्पीड, रेंज, एफिशिएंसी की जानकारी देने के लिए 2 एलसीडी डिस्प्ले दी गई हैं। इस कार में कनेक्टिविटी और इंफोटेनमेंट का भी विकल्प मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में रिमोटर स्मार्ट पार्किंग असिस्ट, हाइवे ड्राइविंग असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर और लेन फॉलोइंग असिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं मिली है, लॉन्चिंग के बाद ही इसकी कीमत के बारे में पता चलेगा। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Ad Block is Banned