scriptHyundai Grand i10 के फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होगा खास | hyundai next gen grand i10 fetures revealed, know the specification | Patrika News

Hyundai Grand i10 के फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होगा खास

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2018 05:06:56 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

हुंडई ग्रैंड i10 को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। बता दें कि नई हुंडई ग्रैंड i10 की पुरी डिजाइन एलांट्रा

hyundai grand i10

Hyundai Grand i10 के फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली: Hyundai लंबे समय से अपनी santro कार की लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में है अब फिलहाल सैंट्रो की लॉन्चिंग जब एकदम तय है उसी वक्त खबर आ रही है कि ये कोरियन कंपनी न्यू-जेनरेशन हुंडई ग्रैंड i10 को अगले साल अक्टूबर तक लॉन्च कर सकती है।
वैसे सैंट्रो के लॉन्च होने के बाद इसके बंद होने की खबरें थी पर अब जो खबर आई है उसके मुताबिक इसका नया वर्जन अगले साल लॉन्च किया जाएगा। नई हुंडई ग्रैंड i10 पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेसियस और कंफर्टेबल होगी।
ये है देश की नंबर 1 सेडान कार, हर महीने बिकती हैं 17000 यूनिट्स

हुंडई ग्रैंड i10 को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। बता दें कि नई हुंडई ग्रैंड i10 की पुरी डिजाइन एलांट्रा फेसलिफ्ट से inspire है। इसके फ्रंट में पारंपरिक कास्केडिंग ग्रिल, बड़ा हेडलैंप और नए डिजाइन के बंपर लगे होंगे। कार के पीछे की तरफ पहले के मुकाबले नए तरह के टेल गेट क्ल्स्टर लगे होंगे।
grand i10
आपको बता दें कि नई ग्रांड आई10 पहले से ज्यादा प्रीमियम होगी। नई हुंडई ग्रैंड i10 में नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और यहां तक की सनरूफ देने की भी चर्चा है। यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि इतने सारे कॉस्मेटिक चेंजेज के बावजूद कार में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किये जाएंगे।
13 अक्टूबर से पहले गाड़ी पर लगवा लें ये चीज नहीं तो जुर्माने के साथ होगी 3 महीने की जेल

नई हुंडई ग्रैंड i10 में पहले वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा। पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है वहीं डीजल इंजन 74 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है वहीं पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो