फायर रिस्क के कारण Hyundai ने रिकॉल की 88,000 कारें

आपको बता दें रिकॉल की गई कारों में सोनाटा के 2006 मॉडल्स और 2006 से लेकर 2011 के एजेरास मॉडल्स शामिल हैं

By: कमल राजपूत

Published: 26 Jan 2018, 02:18 PM IST

कार मेकर कंपनी हुंडई ने अमरीका में लगभग 88,000 गाड़ियों को रिकॉल करने का फैसल किया है। आपको बता दें रिकॉल की गई कारों में सोनाटा के 2006 मॉडल्स और 2006 से लेकर 2011 के एजेरास मॉडल्स शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार कारों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम में हुए इलेक्ट्रिकल शॉर्ट की वजह से इन्हे रिकॉल किया गया है।

कंपनी की रिकॉल की वजह की वजह का जिक्र करते हुए कहा कि एंटी लॉक ब्रेक मॉड्यूल में पानी घुस सकता है, जो कि गर्म हो सकता है और इसकी वजह से कार के बंद होने के बावजूद आग लग सकती है। वहीं डीलर्स कार में आ रहे एंटी लॉक ब्रेकिंग मॉड्यूल की खराबी को फिर से इलेक्ट्रिकल बॉक्स के साथ इंस्टॉल करेंगे। बता दें कंपनी की तरफ से रिकॉल की यह प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू की जाएगी।

साथ ही कंपनी ने सुझाव दिया कि कोई भी इन गाड़ियों को बाहर पार्क न करें। क्योंकि ऐसा देखने में आया है कि रिकॉल की समस्या उन्ही मॉडल्स में ज्यादा आ रही है जो बाहर पार्क होती है।

होंडा ने 22800 कारों को वापस मंगाएगी
वाहन निर्माता होंडा कार्स इंडिया (एचसीआईएल) ने आगे के यात्री की तरफ वाले एयरबैग में खराबी को ठीक करने के लिए 'एहतियादी वैश्विक रिकॉल' के तहत शुक्रवार को 22,834 वाहनों को वापस लेने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "एचसीआईएल ने एकार्ड, सिटी और जैज के 2013 के मॉडल में टाकाटा पैसेंजर फ्रंट एयरबैग इंफ्लेटर्स में खराबी के कारण 'एहतियादी वैश्विक रिकॉल' के तहत शुक्रवार को 22,834 वाहनों को वापस मंगाने की घोषणा की है।"

बयान में कहा गया है, गाड़ियों में यह सुधार कंपनी अपने खर्च पर करेगी और देश भर के एचसीआईएल के डीलरों द्वारा चरणबद्ध तरीके से 19 जनवरी से इन खराबियों को ठीक करने की प्रक्रिया शुरू होगी। कंपनी इसे लेकर अपने ग्राहकों से सीधे संपर्क करेगी।

 

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned