जल्द लॉन्च होगी हुंडई की नई एसयूवी, ये होंगे फीचर्स

जल्द लॉन्च होगी हुंडई की नई एसयूवी, ये होंगे फीचर्स

Sajan Chauhan | Updated: 21 Oct 2018, 02:35:04 PM (IST) कार

हुंडई टक्सन ( Hyundai Tucson ) में 1999 सीसी का इंजन दिया जा सकता है जो कि 152 बीएचपी की पावर और 192 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा।

हुंडई अपनी बेहतरीन एसयूवी हुंडई टक्सन ( Hyundai Tucson ) के न्यू जनरेशन मॉडल को अगले साल लॉन्च करने जा रही है। जी हां नई टक्स 7 सीटर एसयूवी होगी जो कि सबसे ज्यादा पावरफुल और लग्जरी साबित होगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1999 सीसी का इंजन दिया जा सकता है जो कि 152 बीएचपी की पावर और 192 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। ये एसयूवी मात्र 5.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 16.77 किमी का दमदार माइलेज देगी। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

अगर आप टोयोटा, महिंद्रा और फोर्ड की एसयूवी से बोर हो चुके हैं तो हुंडई की ये एसयूवी आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती हैं। इस सीटर एसयूवी में आॅल वील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। पैनोरमिक सनरूफ भी दी जा सकती है। ये भी उम्मीद की जा रही है कि इस एसयूवी का नया मॉडल भारत में ही बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- करोड़ों का बिजनेस संभालता है ये 'Bigg Boss 12' कंटेस्टेंट, चलाता है ये महंगी कारें

लॉन्चिंग के बाद इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्चिंग के बाद इस एसयूवी का मुकाबला जीपी कंपास, एमजी मोटर एसयूवी, फॉक्सवैगन टिगुआन और स्कोडा कोडिएक से हो सकता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फॉग लाइट, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25 लाख से अधिक हो सकती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned