scriptHyundai Venue becomes Most selling SUV in India gives 23kmpl mileage | जमकर बिक रही है Hyundai की ये सस्ती SUV! कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते 3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी ये गाड़ी | Patrika News

जमकर बिक रही है Hyundai की ये सस्ती SUV! कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते 3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी ये गाड़ी

Hyundai Venue के कुछ वेरिएंट की कीमत में हाल ही में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान में इस कार की कीमत 7.11 लाख रुपये से 11.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है।

नई दिल्ली

Updated: May 27, 2022 02:50:11 pm

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई इस साल देश में कई नए मॉडल लॉन्च करने की तैयार में है, जिनके कंपनी की लोकप्रिय एसयूवी Hyundai Venue का नया वर्जन भी शामिल है। भारतीय बाजार में वेन्यू एक लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट SUV है। इसे पहली बार मई 2019 में लॉन्च किया गया था और लॉन्च के तीन साल के भीतर इस कार ने 3 लाख बिक्री मील का पत्थर हासिल कर लिया है। बताते चलें, कि लॉन्च के समय हुंडई वेन्यू कनेक्टेड कार तकनीक प्राप्त करने वाली भारत की पहली मास-मार्केट कार थी, और कंपनी का कहना है, वेन्यू की कुल ब्रिकी की करीब 18 प्रतिशत यूनिट कार कनेक्ट कार तकनीक कसे लैस हैं।

2022_hyundai_venue-amp1.jpg
Hyundai Venue





पेट्रोल वैरिएंट की बढ़ी मांग


वहीं वेन्यू को चुनने वाले 70 फीसदी ग्राहकों ने पेट्रोल वेरिएंट को पसंद किया, जबकि केवल 30 फीसदी ने डीजल मॉडल को चुना। हुंडई वेन्यू ने पिछले कैलेंडर वर्ष में कंपनी की कुल एसयूवी बिक्री में 42 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया है। वहीं अब कंपनी वेन्यू के फेसलिफ़्ट वर्जन के साथ कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में एक बार फिर लोगों को आकर्षित करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो वेन्यू फेसलिफ़्ट 16 जून को भारत में लॉन्च की जा सकती है। जिसकी टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर जमकर देखी जा रही हैं।


venue-amp1.jpghyundai_venue-amp.jpg

 





ये भी पढ़ें : चार्ज करते समय आग का गोला बना Hero Photon Electric Scooter, पिछला हिस्सा जलकर राख!









कीमत, इंजन और वैरिएंट


हुंडई वेन्यू के कुछ वेरिएंट की कीमत में हाल ही में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान में इस कार की कीमत 7.11 लाख रुपये से 11.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है, और इसे सात ट्रिम्स ई, एस, एस +, एसएक्स, एसएक्स (ओ) एक्जीक्यूटिव, एसएक्स + और एसएक्स (ओ) में बेचा जाता है। Hyundai इसे तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश करती है, जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल (5-स्पीड मैनुअल के साथ), 1.5-लीटर डीजल (6-स्पीड MT के साथ) और 1- लीटर टर्बो-पेट्रोल (6-स्पीड मैनुअल, और वैकल्पिक 7-स्पीड डीसीटी और मैन्युअल शिफ्टर के साथ 6-स्पीड आईएमटी) शामिल है।



ये भी पढ़ें : ज्यादा रेंज के साथ चार्जिंग की भी हो जाएगी टेंशन खत्म, ये हैं देश की बजट इलेक्ट्रिक कारें




फीचर्स और माइलेज


इसके साथ ही इस कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट्स, कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक सनरूफ के साथ सुरक्षा के लिहाज से व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और छह एयरबैग मिलते हैं। बता दें, वेन्यू के मौजूदा मॉडल का माइलेज 17 से 23 km/l पर आंका गया है, वहीं उम्मीद है, कि नए मॉडल पर न इसके लुक्स में बदलाव होगा। बल्कि माइलेज भी पहले से ज्यादा होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, '...तो हम भी द्रौपदी मुर्मू का करते समर्थन'कन्हैयालाल हत्याकांड: आरोपियों को जयपुर एनआईए कोर्ट में शनिवार को किया जाएगा पेशMaharashtra Politics: बागी विधायकों के इस हरकत पर सीएम एनकाथ शिंदे ने जताई आपत्ति, दे दी यह नसीहतBihar: सबूत के तौर पर बरामद बम को पटना कोर्ट में किया जा रहा था पेश, हो गया ब्लास्टUdaipur Murder Case:- उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों ने यहां भी बनाए थे स्लीपर सेलUdaipur Murder Case:- उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों ने यहां भी बनाए थे स्लीपर सेलLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामरक्षा क्षेत्र में एक और बड़ी कामयाबी, बिना पायलट के उड़ने वाले विमान का भारत ने किया सफल परीक्षण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.