scriptHonda City और Yaris को पीछे छोड़ नंबर-1 बनी hyundai की ये कार, जानें क्या है खासियत | hyundai verna verna became number one car leaving behind honda city | Patrika News

Honda City और Yaris को पीछे छोड़ नंबर-1 बनी hyundai की ये कार, जानें क्या है खासियत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2018 12:44:21 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

पिछले साल लॉन्च हुई इस कार ने सालों साल से लोगों की हॉट फवरेट कारों को पीछे छोड़ दिया है। इस कार के शानदार फीचर्स और लुक्स देखकर

verna

Honda City और Yaris को पीछे छोड़ नंबर-1 बनी hyundai की ये कार, जानें क्या है खासियत

नई दिल्ली: सी-सेगमेंट सिडान कारों में होंडा सिटी और टोयोटा यारिस को पछाड़ते हुए Hyundai Verna इंडिया की बेस्ट सेलिंग कार बन गई है। जून महीने में Hyundai Verna की सबसे ज्यादा बिक्री हुई। भारत में कारों के इस सेगमेंट बेहद टफ कंपटीशन है। मारूति. ह्युंडई, होंडा और टोयोटा जैसी कंपनियों की कारें इस सेगमेंट में हैं । ऐसे में इतने टफ कंपटीशन में लोगों की फवरेट कार बनकर उभरना अपने आपमें बड़ी हो जाती है।
इन बातों की वजह से गिर जाती है आपकी कार की कीमत, खरीदार मिलना होता है मुश्किल

एक साल से भी कम वक्त में बनाया मुकाम-

आपको बता दें कि Hyundai Verna को भारत में लॉंच हुए एक साल से भी कम हुआ है और कार के नए होने के कारण ही लोग इसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं कि ऐसा क्या है कि इस कार में कि ये लोगों को इतना पसंद आ रही है।
फीचर्स-

फीचर्स की बात करें तो Hyundai Verna में 1591 cc का इजंन लगा है जो आपको 1.4, 1.6, 1.6 ली

सेकेंड हैंड कार खरीदने से पहले इन तरीकों से जान सकते हैं कितना चली है कार
इंजन ऑप्शन के साथ मिलते हैं। ये तीनों इंजन क्रमश: 100 bhp और 132Nm का टॉर्क जनरेट करता है जबकि बाकी दोनों 123PS/151Nm का पॉवर जनरेट करते हैं। बात करें डीजल इंजन की तो 1.6 लीटर का डीजल इंजन 128 bhp और 260का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं माइलेज की बात करें तो 5 सीटर ये कार 24.75 kmpl का माइलेज देती है।
verna
इसके अलावा इस कार में ऑटोमैटिक led हेडलैम्प प्रोजेक्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

सिक्योरिटी के लिहाज से इस कार में 2 एयरबैग्स, abs मिलते हैं जबकि इसके टॉप वेरिएंट में 4 एयरबैग्स की फैसिलिटी मिलती है।
कीमत

कीमत की बात करें तो ह्युंडई की ये कार 7.79 लाख से स्टार्ट होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो