scriptHyundai ला रही है सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार, कीमत महज 3 लाख रुपये | Hyundai Will Soon Launches Cheapest Hatchback Car with AMT Feature | Patrika News

Hyundai ला रही है सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार, कीमत महज 3 लाख रुपये

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2018 10:19:18 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

हुंडई (Hyundai) जल्द ही बाजार में अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार (Hyundai santro) लॉन्च करने जा रही है। ये कार एएमटी गियरबॉक्स से लैस होगी और फीचर्स में बेमिसाल होगी।

Hyundai santro

Hyundai ला रही है सबसे सस्ती हैचबैक कार, ऑटोमैटिक होगा गियरबॉक्स

साउथ कोरिया का जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई (Hyundai) जल्द ही भारत में अपनी शानदार कार सेंट्रो (Santro) को लॉन्च करने जा रही है। सेंट्रो इस बार नए रंग रूप और फीचर्स से लैस होकर बाजार में दस्तक देगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
हुंडई की ये कार पहली ऐसी कार है जो कीमत में इतनी ज्यादा सस्ती होगी और उसमें एएमटी यानी ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन का गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस कार को 4 अक्टूबर, 2018 को लॉन्च किया जा सकता है। ये एक सबसे सस्ती और किफायती हैचबैक कार साबित होगी, जो कि पुरानी सेंट्रो का नया अवतार बनकर भारत में आएगी।
ये भी पढ़ें- आपकी पुरानी Car भी बन जाएगी हाइटेक, बस हमेशा साथ रखें ये पांच चीजें

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 69 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। सेंट्रो पहली ऐसी कार होगी जो 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होकर आएगी। सेंट्रो में मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। इंजन के मामले में इस कार में दो ऑप्शन हो सकते हैं। इंजन को बीएस 6 एमिशन नॉर्म्स से लैस किया जाएगा।
ये भी पढ़ें- सुरों के ‘बादशाह’ सोनू निगम Audi और Range Rover जैसी करोड़ों की कारों में चलते हैं

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस कार में नया टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और भी नए दमदार फीचर्स दिए जाएंगे। स्पेस की बात की जाए तो कार के अंदर का स्पेस पहले के जितना ही हो सकता है। इंटीरियर को काफी ज्यादा लग्जरी बनाया जाएगा।
ये भी पढ़ें- बाजार में जल्द दस्तक देने वाली है Harley Davidson की ये इलेक्ट्रिक Bike, माइलेज होगा दमदार

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 लाख रुपये हो सकती है।
इन कारों से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला टाटा टियागो (Tata Tiago) और मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 (Maruti Suzuki Alto k10) से हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो