scriptनए अवतार में आ रही है Hyundai Xcent, ऐसे होंगे फीचर्स | Hyundai Xcent 2nd gen Will Soon Launch in India | Patrika News

नए अवतार में आ रही है Hyundai Xcent, ऐसे होंगे फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2018 10:38:07 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

हुंडई एक्सेंट जल्द ही नए अवतार के साथ आने वाली है।आइए जानते हैं कैसी होगी हुंडई एक्सेंट सेकंड जनरेशन ( Hyundai Xcent 2nd-gen ) और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

Hyundai Xcent

नए अवतार में आ रही है Hyundai Xcent, ऐसे होंगे फीचर्स

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई एक्सेंट जल्द ही नए अवतार के साथ आने वाली है। फिलहाल हुंडई की भारत में सबसे ज्यादा मशहूर रही कार हुंडई सेंट्रो का लेटेस्ट वेरिएंट बाजार में आने की तैयारी कर रहा है। आइए जानते हैं कैसी होगी हुंडई एक्सेंट सेकंड जनरेशन ( Hyundai Xcent 2nd-gen ) और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- देखिए दुनिया की सबसे तेज Bike से, फीचर्स ऐसे कि कारों में भी नहीं देखे होंगे

मिली जानकारी के अनुसार, हुंडई एक्सेंट कॉम्‍पेक्‍ट सेडान साल 2020 तक बाजार में दस्तक दे सकती है और इसके नए वेरिएंट के आ जाने से हुंडई की सेलिंग में इजाफा हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि नई एक्सेंट आने वाली नई ग्रैंड आई 10 ( Hyundai Grand i10 ) मॉडल पर बेस्ड होगी। फिलहाल नई ग्रैंड आई10 भी बन रही है। मिली जानकारी के अनुसार, नई हुंडई एक्सेंट वर्तमान में बिक रही है कार के मुकाबले ज्यादा बेहतर, ज्यादा बड़ी और ज्यादा कंफर्टेबल होगी।
ये भी पढ़ें- करोड़ों का बिजनेस संभालता है ये ‘Bigg Boss 12’ कंटेस्टेंट, चलाता है ये महंगी कारें

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 82 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। नई एक्सेंट का इंजन 5 स्‍पीड और 4 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आएगा। डीजल इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 74 बीएचपी की पावर और 190 न्‍यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। नई हुंडई एक्सेंट ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होकर आ सकती है। इस कार की कीमत के बारे में लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा।
ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो