ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 सबसे ज्यादा सस्ती कारें

ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 सबसे ज्यादा सस्ती कारें

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 16 2018 03:37:02 PM (IST) कार

कार निर्माता कंपनियों को ये ध्यान देना होता है कि सी कारें तैयार की जाएं जो कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स से लैस हो और माइलेज में दमदार हो।

हर कोई ये चाहता है कि उसके पास कोई कार हो, जिसमें वो अपने परिवार के साथ घूमने जाए। प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का यही सपना होता है कि अपना एक घर और एक कार हो बस फिर समझो जीवन सफल है। भारत में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बहुत तेजी के साथ फैलती जा रही है। घरेलू कंपनियां और बाहरी कंपनियां मिलकर बेहतरीन कारे तैयार कर रही हैं। भारत एक ऐसा देश है, जहां पर मिडिल क्लास तबके के लोग अधिक हैं तो कार निर्माता कंपनियों को ये ध्यान देना होता है कि सी कारें तैयार की जाएं जो कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स से लैस हो और माइलेज में दमदार हो। आज हम भारत की उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि भारत में सबसे ज्यादा किफायती हैं और बिक्री के मामले में सबसे आगे रही हैं।

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- तेज बारिश में कार चलाते वक्त इन बातों पर जरूर दें ध्यान, जान-माल का नहीं होगा नुकसान

सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति सुजुकी ऑल्टो साल 2017 में पहले पायदान पर रही है। सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर साल 2017 में दूसरे पायदान पर रही है। सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति सुजुकी की बलेनो तीसरे पायदान पर रही है। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति सुजुकी की स्विफ्ट चौथे पायदान पर रही है। सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पांचवें पायदान पर मारुति सुजुकी की वैगन आर रही है।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki लाई बेहद सस्ती नई फैमिली कार, फीचर्स में SUV को दे रही टक्कर

घरेलू और जापानी कंपनी मारुति सुजुकी की कारें भारत में सबसे ज्यादा किफायती कार होती हैं। इन कारों में कम कीमत के साथ ज्यादा फीचर्स, आकर्षक डिजाइन, मजबूती, अच्छी सर्विस, बेहतरीन माइलेज दी जाती है। जिस कारण भारत के मिडिल क्लास परिवार मारुति सुजुकी की कारों पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं।

ये भी पढ़ें- 28 Kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है ये शानदार सेडान, कीमत इतनी कम कि नहीं होगा यकीन

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में टॉप 5 में मारुति सुजुकी की ही पांच कारें शामिल हैं।

Ad Block is Banned