scriptमात्र 3.95 लाख में मिल रही है ये 7 सीटर कार, माइलेज 20 किमी से भी ज्यादा | India's Most cheapest 7 Seater Car is Datsun go plus | Patrika News

मात्र 3.95 लाख में मिल रही है ये 7 सीटर कार, माइलेज 20 किमी से भी ज्यादा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2018 04:02:42 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

डैटसन गो प्लस (Datsun GO Plus) में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 104 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

Datsun GO Plus

मात्र 3.95 लाख में मिल रही है ये 7 सीटर कार, माइलेज 20 किमी से भी ज्यादा

अगर आपकी फैमिली बड़ी है और आप नई कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको बड़ी फैमिली के लिए सबसे ज्यादा किफायती कार के बारे में बता रहे हैं। जापान की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी की डैटसन गो प्लस (Datsun GO Plus) भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 104 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है।

ये भी पढ़ें- मात्र 4.84 लाख में मिल रही है Tata की ये लग्जरी कार, फीचर्स में AUDI और BMW को देगी टक्कर

अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 145 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 20.62 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। 7 सीट वाली ये कार काफी ज्यादा दमदार होने के साथ-साथ किफायती भी है। ये कार सिर्फ 14.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

ये भी पढ़ें- Tata Safari और Fortuner को आधे दामों में खरीदने का मौका, सिर्फ इन जगहों से करें खरीदारी

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, यूएसबी चार्जर, फोल्डेबल सीट, व्हील कवर, एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग और पावर ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- खटारा कार को अंदर से बनाएं Land Rover और Mercedes जैसा लग्जरी, खर्च सिर्फ 8-10 हजार

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.95 से 5.25 लाख रुपये तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो