scriptइस छोटी सी डिवाइस को लगाने से कार देगी शिमला जैसी ठंडक, कीमत सिर्फ 322 रूपए | install this cheap device to cool your car | Patrika News

इस छोटी सी डिवाइस को लगाने से कार देगी शिमला जैसी ठंडक, कीमत सिर्फ 322 रूपए

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 02:28:25 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कुछ जगहों पर इतनी गर्मी पड़ती है जहां कार का ac भी काम नहीं करता। अगर आप भी ऐसी ही किसी जगह रहते हैं

car ac

इस छोटी सी डिवाइस को लगाने से कार देगी शिमला जैसी ठंडक, कीमत सिर्फ 322 रूपए

नई दिल्ली : गर्मियों के मौसम में घर हो या ऑफिस या फिर कार, एसी के बिना चैन नहीं आता।एसी लोगों की जरूरत बन चुकी है, लेकिन हमारे यहां कई बार इतनी गर्मी पड़ती है बल्कि अगर कहे कि कुछ जगहों पर इतनी गर्मी पड़ती है जहां कार का ac भी काम नहीं करता। अगर आपके साथ भी ये होता है तो हम आपको एक ऐसी एक्सेसरी बताते हैं जिसे कार में लगाते हैं कार एकदम चिल्ड हो जाएगी। सबसे बड़ी बात इस एक्सेसरी को लगाने से आपकी जेब का बोझ भी कम हो जाएगा।
5000 रूपए में घर ला सकते हैं Hyundai की Elite i20, जानें क्या है तरीका

आप सोच रहें होंगे कि ऐसी कौन सी डिवाइस है जो हजारों रू के एसी को मात दे दे वो भी बिना जेब पर डाका डाले तो हम आपतको बता दें कि हम बात कर रहे हैं सोलर फैन की। जी हां वहीं सोलर फैन जो सूरज की गर्मी से चलता है।
कार और बाइक पर लगी होगी ऐसी प्लेट तो नहीं देने पड़ेंगे कोई टैक्स

car ac
सोलर फैन

अपनी कार में सोलर फैन इंस्टॉल कर लें।ये फैन लगाने पर आपको एसी चलाने की जरूरत नहीं होगी। सोलर एनर्जी से चलने वाला ये फैन आपकी गाड़ी को मिनटों में ठंडा कर देता है।सबसे बड़ी बात इसको लगाने के बाद एसी चलाने की जरूरत खत्म हो जाती है और इस तरह से ये आपके ईंधन की खपत को कम करता है।
महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है Hyundai की ये सस्ती कार, इस तारीख को होगी लॉन्च

322 रू में मिलने वाला ये फैन अंदर की गर्म हवा को बाहर करने में भी मददगार होता है।सबसे अच्छी बात ये है कि जो चिलचिलाती गर्मी आपको अब तक दिक्कत दे रही थी वहीं अब आपके काम आ रही है। यानि कि इसे लगाने के बाद आप बेधड़क धूप में भी अपनी गाड़ी पार्क कर सकते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो