माइलेज के मामले में सबसे आगे होगी Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार, जानें कब होगी लॉन्च

नेट पर जाएम नियो (Jayem Neo) इलेक्ट्रिक कार की फोटो आई है। टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी ओला जाएम नियो इलेक्ट्रिक कार को अपनी टेक्सी सर्विस में शामिल करने वाली है।

By: Sajan Chauhan

Published: 17 Jun 2018, 01:25 PM IST

टाटा मोटर्स और जाएम आॅटोमोटिव मिलकर नई इलेक्ट्रिक कार जाएम नियो (Jayem Neo) लॉन्च करने जा रहे है। जाएम नियो इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती 400 यूनिट्स ओला कैब के लिए ही बुक रहेंगी। App बेस्ड टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी ओला जाएम नियो इलेक्ट्रिक कार को अपनी टैक्सी सर्विस में शामिल करने वाली है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

हाल ही पर नेट पर जाएम नियो (Jayem Neo) इलेक्ट्रिक कार की फोटो आई है और देखने से कार पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार लग रही है। मिली जानकारी के अनुसार, जाएम नियो की ये फोटो हैदराबाद में क्लिक की गई है। इस कार को जल्द ही हैदराबाद में चलते हुए देखा जाएगा, क्योंकि इस कार को ओला सबसे पहले हैदराबाद में ही शामिल करेगी।

ये इलेक्ट्रिक कार टाटा नैनो पर बेस्ड है, जिसमें टाटा मोटर्स और जाएम आॅटोमोटिव ने साथ मिलकर काम किया है। पार्टनरशिप के तहत टाटा मोटर्स नैनो की बॉडी शेल जाएम आॅटोमोटिव को देगी और इसमें इंजन और गियरबॉक्स जाएम आॅटोमोटिव लगाएगी। नेट पर आई फोटो के अनुसार, उस कार में टाटा का लोगो नहीं दिया गया है जबकि जाएम की ब्रांडिंग और नियो लोगो लगे हुए हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक कार में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक सिस्टम होगा जो 23 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इस कार को इलेक्ट्रिक ईवी ने तैयार किया है।

ये भी पढ़ें- फिटनेस के साथ कारों के भी दीवाने हैं अक्षय कुमार, घर पर लगा रखा है इन अनोखी कारों का ताता

जाएम आॅटोमोटिव टाटा मोटर्स के साथ लंबे समय से काम कर रही है और अब पार्टनरशिप के तहत टाटा मोटर्स की कई कारों को नए स्पोर्टी अवतार में तब्दील करेगी। अब टाटा टियागो जेटीपी (Tata Tiago JTP) और टाटा टिगोर जेटीपी (Tata Tigor JTP) को नए अवतार के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में हुए आॅटो एक्स्पो 2018 में इन कारों को शोकेस भी किया गया था।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned