दीवाली से शुरू होगी जीप कंपास की पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी

Kamal Rajpoot

Publish: Oct, 13 2017 03:10:45 (IST)

Car
दीवाली से शुरू होगी जीप कंपास की पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी

कंपनी की ओर से कंफर्म किया गया है कि इस दीवाली पर जीप कंपास के पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी भारत में शुरू कर दी जाएगी।

अमेरिकन कार मेकर कंपनी जीप ने भारत में इस साल 31 जुलाई को अपनी कंपास एसयूवी को लॉन्च किया था। कंपनी की ओर से कंफर्म किया गया है कि इस दीवाली पर जीप कंपास के पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी भारत में शुरू कर दी जाएगी।

2,000 यूनिट की डीलिवर हो चुकी है
भारतीय मार्केट में जीप कंपास का मुकाबला होंडा सीआर-वी, हुंडई ट्यूसॉन और फॉक्सवेगन टिग्वॉन से है। कंपास एसयूवी कंपनी की पहली मेड-इन-इंडिया कार है। कंपास एसयूवी के डीज़ल वेरिएंट की डिलीवरी कंपनी ने अगस्त महीने में शुरू की गई थी और कंपनी के अनुसार कंपास एसयूवी की करीब 2,000 यूनिट को अब तक डीलिवर किया जा चुका है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 14.95 लाख रुपए रखी गई है।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
जीप कंपास का पेट्रोल वेरिएंट 1.4-litre Multi-Air टर्बोचाजर्ड इंजन के साथ आता है। इस इंजन के साथ इसका पॉवर 160 bhp है जबकि यह 250 Nm अधिकतम टार्क जनरेट करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में इसे 2-litre Multijet oil burner इंजन के साथ पेश किया गया है जो 170 bhp की पॉवर के साथ 350 Nm of peak torque पैदा करता है। दोनों ही इंजन को 6 स्‍पीड मैनुअल और 7 स्‍पीड ड्राइ डुअल क्‍लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

3 मॉडल में लॉन्च हुई जीप कंपास
जीप ने कंपास एसयूवी को भारत में 3 ट्रिम स्पोर्ट, लॉन्ग्टिट्यूड और लिमिटेड के साथ उतारा है। ग्राहकों को यह खूबसूरत कार पांच कलर आॅप्शन- मिनिमल ग्रे, एग्ज़ॉटिक रैड, हाइड्रो ब्ल्यू, वोकल व्हाइट और हिप हॉप ब्लैक में उपलब्ध होगी। भारत में इसे 2-व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। फिएट ने इस एसयूवी की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। इसका बुकिंग अमाउंट 50 हजार रुपए रखा गया है। भारत में इसकी डिलीवरी दिवाली बाद शुरू होगी।

इन फीचर्स से लैस है जीप कंपास
1. प्रोजैक्टर हैडलैंप्स
2. एलईडी डीआरएल
3. अलॉय व्हील्स
4. एलईडी हैडलैंप
5. लैदर अपहोल्स्ट्री
6. टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
7. एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो
8. इलेकट्रॉनिक पार्किंग असिस्ट
9. हिल स्टार्ट असिस्ट
10. फुल फंक्शन ट्रैक्शन कंट्रोल
11. इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल
12. पैनिक ब्रेक असिस्ट
13. हाइड्रोलिक बूस्ट फेलुअर कंपन्सेशन

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned