script

Jeep Meridian: 19 मई को लॉन्च होगी ऑफ रोडिंग फीचर्स से लैस ये दमदार SUV, जानिए क्या होगा इसमें ख़ास

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2022 03:08:42 pm

Submitted by:

Bani Kalra

लंबे समय से चर्चा में रही जीप मेरिडियन 7-सीटर एसयूवी अब लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने घोषणा की है वो इसे 19 मई को लॉन्च करेगी।

jeep.jpg

Jeep Meridian Launch: लंबे समय से चर्चा में रही जीप मेरिडियन 7-सीटर एसयूवी अब लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने घोषणा की है वो इसे 19 मई को लॉन्च करेगी। नई Jeep Meridian की सबसे खास बात यह है कि इसे ऑन रोड के साथ ऑफ रोड बखूबी चलाया जा सकता है। यानी की भी रास्ते हों Meridian आपको निराश होने का मौका नहीं देगी नई Jeep Meridian का सीधा मुकाबला MG ग्लोस्टर,स्कोडा कोडिएक और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी एसयूवी से होगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। ग्राहक इसे 50,000 की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। जीप ने हाल ही में नई मेरिडियन एसयूवी का लोकल प्रोडेक्शन शुरू किया था।

इंजन और गियरबॉक्स


जीप मेरिडियन में कंपास से लिया गया 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड मल्टीजेट डीजल इंजन है। यह मोटर 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। फिलहाल इस एसयूवी का मैनुअल वेरिएंट केवल FWD होगा, उम्मीद है, कि बाद में ऑटोमैटिक वैरिएंट को AWD का विकल्प मिलेगा। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस 7 सीटर एसयूवी पर 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी लाइनअप में शामिल कर सकती है।

एक से बढ़कर एक फीचर्स

 

बतौर फीचर्स इस एसयूवी पर डुअल-टोन रूफ और मिरर कैप, इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट, डुअल-पैन सनरूफ, 10.25-इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, हिल डिसेंट कंट्रोल (केवल AWD के लिए) और सेलेक टेरेन (केवल AWD के लिए) जैसी सुविधाएँ ) दी जाएंगी। जो रेंज-टॉपिंग लिमिटेड (ओ) के लिए रिजर्व हैं। इसके अलावा स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जिसमें यूकनेक्ट 5 कनेक्टेड कार टेक, अल्पाइन 9-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, ब्राउन लेदर सीट्स, एक डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल स्टार्ट असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है।

डायमेंशन

जीप मेरिडियन की लम्बाई 4769mm, चौड़ाई1859mm और ऊंचाई1682mm है। वहीं इसके डिज़ाइन हाइलाइट्स में ग्रैंड चेरोके-प्रेरित सात-स्लॉट ग्रिल, स्लिम हेडलैम्प्स और टेललैंप्स (क्रोम बार के माध्यम से जुड़े) शामिल हैं। साइज़ के मामले में यह बड़ी है और यही वजह है की इसमें आपको अन्दर काफी अच्छा स्पेस मिल जाता है। इस गाड़ी का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है और यह काफी स्ट्रोंग नज़र आती है।

ट्रेंडिंग वीडियो