scriptKawasaki की Ninja ZX-10R और ZX-10RR की डिलीवरी हुई शुरू | Kawasaki Ninja ZX-10R and ZX-10RR Delivery Start | Patrika News

Kawasaki की Ninja ZX-10R और ZX-10RR की डिलीवरी हुई शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2018 04:06:42 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

कावासाकी (Kawasaki) Ninja ZX-10R और ZX-10RR की डिलिवरी शुरू हो चुकी हैं। आइए जानते हैं कैसी हैं ये बाइक्स और कैसे हैं इनके फीचर्स।

Kawasaki

Kawasaki की Ninja ZX-10R और ZX-10RR की डिलीवरी हुई शुरू

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी कावासाकी अपनी दमदार और शानदार बाइक्स के लिए पूरी दुनिया में जानी-जाती है। अब भारत में कावासाकी की बाइक Ninja ZX-10R और ZX-10RR की डिलिवरी शुरू हो चुकी हैं। आइए जानते हैं कैसी हैं ये बाइक्स और कैसे हैं इनके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- लंबे समय तक आराम से दौड़ेगी आपकी कार, बस फॉलो करें ये टिप्स

भारत में कावासाकी ने सिर्फ 100 यूनिट्स को बेचा है, जो कि बहुत ही कम समय में बुक कर ली गई थीं। जापान में बिक रही कावासाकी निंजा जेएक्स 10 आर और जेएक्स 10 आरआर जैसे मॉडल ही भारत में बेचे जा रहे हैं।
बस फर्क सिर्फ इतना है कि जापान में इन्हें सिंगल सीट और ड्यूल सीट ऑप्शन के साथ बेचा जाता है जबकि भारत में सिर्फ सिंगल सीट का ही ऑप्शन है। इन बाइक्स का मुकाबला होंडा सीबीआर 1000आरआर फायरब्लैड (Honda CBR1000RR Fireblade) से हो सकता है।
ये भी पढ़ें- Nissan Terra जल्द आ रही है भारत, लुक ऐसा कि Fortuner भी लगेगी फीकी

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इन बाइक में 998 सीसी का इनलाइन 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 198 बीएचपी की पावर और 113.5 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है।
फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कावासाकी इंजन ब्रेक कंट्रोल, क्विक शिफ्टर और कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में एल्युमिनियम एलॉय व्हील, Brembo M50 ब्रेक कैलिपर्स और शानदार लुक दिया गया है। ये बाइक्स कावासाकी की प्रीमियम बाइक्स हैं, जिन्हें भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा सकता है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो कावासाकी निंजा जेएक्स 10 आर की एक्स शोरूम कीमत लगभग (Kawasaki Ninja ZX-10R) 6 लाख रुपये है और कावासाकी निंजा जेएक्स 10 आरआर (Kawasaki Ninja ZX-10RR) की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.1 लाख रुपये है। कावासाकी निंजा जेएक्स 10 आर भारत में बिकने वाली सबस ज्यादा किफायती लीटरक्लास सुपरस्पोर्ट बाइक है।

ट्रेंडिंग वीडियो