scriptKia Carens की जबरदस्त डिमांड, 24 घंटे में इस डीलर ने बेच दी इतनी गाड़ियां | Kia Carens in massive demand deliver 40 unit in 24 hours single dealer | Patrika News

Kia Carens की जबरदस्त डिमांड, 24 घंटे में इस डीलर ने बेच दी इतनी गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2022 12:53:37 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Kia Carens वर्तमान में करीब 3 से 8 महीनों के वेटिंग पीरियड पर है, और मांग को पूरा करने के लिए दक्षिण कोरियाई कंपनी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में अपने उत्पादन को बढ़ाने जा रही है।

kia_carens-amp.jpg

Kia Carens

Kia Carens Update : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने कुछ दिन पहले अपनी एमपीवी कैरेंस को लॉन्च किया। जिसे मार्केट में ग्राहकों का बखूबी प्यार मिल रहा है। फिलहाल, हैदराबाद में किआ डीलर ने एक ही दिन में इस 3-रो एमपीवी की करीब 40 यूनिट की डिलीवरी दी है। किआ कैरेंस को करीब एक महीने में 19,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं,

 


शुरुआती कीमत बेहद कम

इस कार को भारतीय बाजार में 8.99 लाख रुपये से लेकर 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर सेल किया जाता है, जिसे कंपनी 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश करती है। इस कार का मुकाबला भारत में सेगमेंट की लीडर मारुति सुजुकी एर्टिगा, मारुति सुजुकी एक्सएल6, महिंद्रा मराजो, हुंडई अल्काजार और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी गाड़ियों से होता है।


लंबी प्रतिक्षा अवधि पर है Kia Carens

किआ कैरेंस वर्तमान में करीब 3 से 8 महीनों के वेटिंग पीरियड पर है, और मांग को पूरा करने के लिए दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में अपने उत्पादन आधार पर तीसरी पारी जल्द शुरू करने जा रही है। फिलहाल देखना होगा कि इस मांग और आपूर्ति के बीच कंपनी कितना संतुलन बना पाती है। कैरेंस में बतौर फीचर्स 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिंगल-पैन सनरूफ, कई स्टोरेज स्पेस, डिजिटल क्लस्टर, वायरलेस चार्जर, स्टैंडर्ड छह एयरबैग, स्मार्ट एयर प्यूरीफायर, थर्ड रॉ के लिए टम्बल फ़ंक्शन आदि दिए गए हैं।

 


तीन इंजन के साथ उपलब्ध Kia Carens


इंजन विकल्प की बात करें तो Carens तीन इंजन विकल्प 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बो डीजल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल से लैस है। वहीं बतौर गियरबॉक्स इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के रूप में मिलता है। हालांकि विकल्प के तौर पर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर एटी और 7-स्पीड डीसीटी भी शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो