scriptKia Carens official pictures unveiled, will debut on December 16 2021 | Kia की नई 7 सीटर MPV कार Carens से उठा पर्दा, सामने आई पहली ऑफिशियल तस्वीरें, जानिए कब होगी लॉन्च | Patrika News

Kia की नई 7 सीटर MPV कार Carens से उठा पर्दा, सामने आई पहली ऑफिशियल तस्वीरें, जानिए कब होगी लॉन्च

Kia Carens: किआ की नई 7-सीटर MPV कार कार Kia Carens की लॉन्चिंग की पिछले कुछ समय से चर्चा है। ऐसे में आज इस कार की पहली ऑफिशियल तस्वीरें सामने आ गई हैं। शानदार लुक्स और फीचर्स वाली इस कार को इसी महीने पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: December 07, 2021 03:20:21 pm

नई दिल्ली। कुछ समय पहले ही किआ (Kia) की जल्द ही लॉन्च होने वाली 7 सीटर MPV कार Kia Carens के इंटीरियर की तस्वीर लीक हो गई थी। अब आज मंगलवार 7 दिसंबर को कंपनी ने ऑफिशियली इस कार से पर्दा उठाते हुए इसकी पहली ऑफिशियल तस्वीरें पेश कर दी हैं। साथ ही कंपनी ने इस बात की भी जानकारी दी है कि इस नई 7 सीटर MPV कार को 16 दिसंबर को यानि की इसी महीने एक ग्लोबल इवेंट के ज़रिए देश में पेश किया जाएगा। इसकी अनुमानित कीमत करीब 15 लाख रुपये है।
मार्केट में आने के बाद Kia Carens, Hyundai Alcazar, MG Hector Plus, Tata Safari, Mahindra XUV700, Mahindra Marazzo और Maruti Suzuki XL6 जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।
kia_carens.jpg
Kia Carens
मेड इन इंडिया

Kia Carens का निर्माण भारत में किया जाएगा। इसके बाद इस कार को अन्य देशों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा।

carens_interior.pngआकर्षक डिज़ाइन और बेहतरीन फीचर्स

Kia Carens में LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ स्टाइलिश LED हेडलैम्प्स, हेक्सागोनल मेटैलिक ट्रिम, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, प्रॉमिनेंट रूफ रेल्स, नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स, साइड बॉडी क्लैडिंग, रैपराउंड LED टेललैम्प्स मेटैलिक एक्सेंट के साथ रियर बम्पर इस कार को एक स्टाइलिश लुक देता है। इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इस कार में यूनिक डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा, जिसकी साइज़ बड़ी और फ्रंट विंडशील्ड की ओर होगी। फुल टच स्क्रीन सिस्टम के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह से डिजिटल है और इसकी आउटलाइन अलग है। कंपनी की तरफ से इस कार में ऑडियो कंट्रोल, वॉयस कमांड, मल्टीफंक्शन बटन, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और किआ के यूवीओ कनेक्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही वायरलैस चार्जिंग, एसी कंट्रोल सिस्टम, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 7 सीट कॉन्फिगरेशन, वन टच टम्बल डाउन, एसी वेंट्स, कप होल्डर, तीनों सीटिंग लाइन्स के लिए सॉफ्ट-टच इनपुट जैसे बेहतरीन फीचर्स इस कार में मिलेंगे।
carens.pngइंजन और गियरबॉक्स

Kia Carens में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के ऑप्शंस उपलब्ध होंगे। रिपोर्ट के अनुसार इस कार में 115bhp पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही Seltos की ही तरह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की भी संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.