scriptKia Carens Specifications Features Engine Revealed Ahead Of Launch | Kia Carens: 6 एयरबैग... 66 कनेक्टेड कार फीचर्स... 3 इंजन विकल्प के साथ मिलेगा बहुत कुछ, लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल | Patrika News

Kia Carens: 6 एयरबैग... 66 कनेक्टेड कार फीचर्स... 3 इंजन विकल्प के साथ मिलेगा बहुत कुछ, लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल

Kia Carens Details Out: किया इंडिया आगामी 14 जनवरी से इस नई 7-सीटर कार की बुकिंग शुरू करने जा रही है, हाल ही मेंं इस कार का ग्लोबल डेब्यू इंडियन मार्केट से किया गया था।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 12:40:32 pm

Kia India ने आज अपनी आने वाली नई थ्री-रो (तीन पंक्तियों) वाली एमपीवी Kia Carens की लॉन्चिंग से पहले इसके ट्रिम डिटेल्स और तकनीकी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया है। किआ कारेन्स की बुकिंग आगामी 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगी, और इसे 5 ट्रिम लेवल्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कई पावरट्रेन और सीटिंग के विकल्प भी मिलेंगे।

kia_carens_family-amp.jpg
Kia Carens


कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार सभी 5 ट्रिम लेवल में स्टैंडर्ड के रूप में मजबूत 10 हाई-सेफ्टी पैकेज दिया गया है। जो किआ कारेन्स को फैमिली ड्राइव के लिए और भी सुरक्षित कार बनाएगा। इसके साथ ही, इसमें 26.03 सेमी (10.25") HD टचस्क्रीन नेविगेशन के साथ नेक्स्ट जेनरेशन किआ कनेक्ट, 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के साथ स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, सेकेंड रो (दूसरी कतार) की सीट वन टच इज़ी इलेक्ट्रिक टम्बल के साथ और स्काईलाइट सनरूफ जैसे कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स दिए गए हैं।

Kia Carens के इंजन विकल्प:

जैसा कि हमने आपको बताया कि किआ कारेन्स को तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है- इसमें स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4 T-GDi पेट्रोल और 1.5 CRDi VGT डीजल के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसके अलावा, ग्राहकों को 3 अलग-अलग ट्रांसमिशन विकल्पों - 6MT, 7DCT और 6AT में से चुनने का विकल्प भी मिलेगा।

kia_carens_features-amp.jpg


मिलेंगे ये शानदार फीचर्स:

इस वाहन को प्रीमियम से लक्ज़री ट्रिम्स में 7 सीटर विकल्प में पेश किया जाएगा, जबकि लक्ज़री प्लस ट्रिम 6 और 7 सीटर दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। किआ कारेन्स को फ्यूचरिस्टिक एवं बोल्ड एक्सटीरियर और खूबसूरत इंटीरियर जैसी ग्राहकों की दो बड़ी उम्मीदों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि, यह नई पीढ़ी के भारतीय परिवारों के लिए बड़ी, प्रीमियम कार साबित होगी।

Kia Carens, तकनीकी रूप से एक बेहद एडवांस व्हीकल है जो स्मार्ट और सुविधाजनक फीचर्स के साथ आता है। 'किआ कनेक्ट' नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल, वेहिकल मैनेजमेंट, सेफ्टी एवं सिक्योरिटी और सुविधा जैसी कैटेगरी में 66 कनेक्टेड फीचर्स पेश करता है। गौर करने वाली बात यह है कि, इन 66 फीचर्स में से 11 फीचर्स सिर्फ Carens ग्राहकों के लिए हैं।

इन फीचर्स में फाइनल डेस्टिनेशन गायडेंस, सर्वर बेस्ड रूटिंग गायडेंस, रिमोट सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, प्रो-एक्टिव वेहिकल स्टेटस अलर्ट आदि शामिल हैं। ओवर द एयर मैप अपडेट के अलावा, किआ कारेन्स कस्टमर्स को ओवर द एयर (OTA) सिस्टम अपडेट भी मिलेगा, जिससे सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए सर्विस सेंटर आने का झंझट खत्म हो जाएगा।

kia_carens_dash-amp.jpg



सरसरी नज़र में नई Kia Carens:

• किआ कारेन्स 5 ट्रिम्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लक्ज़री प्लस में आ रही है।
• सभी ट्रिम्स में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड और 10 हाई-सेफ्टी पैकेज में शामिल 9 अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स।
• 3 पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध।
• नेक्स्ट जनरेशन किआ कनेक्ट के साथ 66 कनेक्टेड कार फीचर्स।
• 6 और 7 सीटिंग विकल्प में उपलब्ध।
• सेग्मेंट में सबसे लंबा व्हीलबेस।
• बुकिंग 14 जनवरी 2022 से शुरू।

kia_carens_side_view-amp.jpg


Kia India के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, “Kia ने हमेशा भारतीय ग्राहकों के लिए खूब सोच समझकर प्रोडक्ट तैयार करते हुए भारत में मोबिलिटी के क्षेत्र में क्रांति लाने का प्रयास किया है। Carens के साथ, हम बड़े भारतीय परिवारों की जरूरतों को सही मायने में पूरा करते हुए बाजार में 3 पंक्तियों वाले फैमिली व्हीकल सेगमेंट की कमी को दूर करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि कैरेंस यात्रियों को एक बेहद खास यात्रा अनुभव प्रदान करेगी।”

कंपनी ने इस कार में एडवांस फीचर्स के साथ ही केबिन स्पेस और कम्फर्ट का भी खूब ख्याल रखा है। इसमें एसयूवी की स्टाइल एवं स्पोर्टीनेस के साथ ही एक MPV का कम्फर्ट भी मिलता है। इसमें दोनों तरह के वाहनों की सर्वश्रेष्ठ खूबियां दी गई हैं। किआ कारेन्स अपने सेग्मेंट में सबसे लंबे व्हीलबेस के साथ आती है, इसमें दिया गया 2780 mm का व्हीलबेस तीसरे पंक्ति में बैठे यात्री को भी आरामदायक सफर प्रदान करता है।

kia_carens_rear-amp.jpg


नई Carens की साइज़:

लंबाई - 4,540mm
चौड़ाई - 1,800mm
उंचाई - 1,708mm
व्हीलबेस - 2780mm

Kia Carens को कंपनी लाइन-अप में तीन नए रंग पेश करेगी, जबकि खरीदारों को कुल आठ रंगों का विकल्प मिलेगा। जिसमें नए रंगों में इंपीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, औरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, क्लीयर व्हाइट शामिल हैं।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.