scriptKia EV9: पेश हो गई किआ की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, सिंगल चार्जिंग में 482 Km की ड्राइविंग रेंज और 30 मिनट में होगी चार्ज | Kia EV9 concept breaks cover with 482 Km range | Patrika News

Kia EV9: पेश हो गई किआ की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार, सिंगल चार्जिंग में 482 Km की ड्राइविंग रेंज और 30 मिनट में होगी चार्ज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2021 02:05:05 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

किआ की नई इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 का कॉन्सेप्ट हाल ही में कंपनी ने पेश कर दिया है। फास्ट चार्जिंग के साथ इस कार में सिंगल चार्जिंग में 482 Km की ड्राइविंग रेंज उपलब्ध होगी।

kia_ev9.png

Kia EV9

नई दिल्ली। साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 का कॉन्सेप्ट पेश कर दिया है। कुछ समय पहले की सामने आए Hyundai Ioniq 7 के कॉन्सेप्ट के बाद ही किआ ने EV9 के कॉन्सेप्ट पर काम करना शुरू कर दिया था, जिसकी पहली झलक अब पेश कर दी गई है। किआ की इस नई इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट अमरीका के लॉस एंजिल्स ऑटो शो में पेश किया गया। हालांकि कंपनी की तरफ से कीमत और लॉन्चिंग डेट का खुलासा अभी नहीं किया गया है।
30 मिनट में होगी चार्ज

कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट के बारे में बताया कि यह DC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है, जिससे इसकी बैट्री को 10% से 80% तक चार्ज होने में सिर्फ 20-30 मिनट ही लगेंगे।
kia_ev9_concept.png
यह भी पढ़े – 4 लाख से ज़्यादा लोगों ने खरीदी यह सस्ती कार, कम कीमत में देती है 22Km का शानदार माइलेज

शानदार ड्राइविंग रेंज

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि EV9 में शानदार ड्राइविंग रेंज मिलेगी। सिंगल फुल चार्जिंग में कार को 482 Km की ड्राइविंग रेंज उपलब्ध होगी, जिससे ड्राइवर को एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा।
यह भी पढ़े – हो जाइए तैयार! Maruti से लेकर Mahindra तक देश में आ रही हैं ये 6 पावरफुल SUV गाड़ियां

डिज़ाइन और फीचर्स

Kia EV9 में 27 इंच की बड़ी सेंट्रल फ्रंट स्क्रीन, पैनोरामिक ग्लास रूफ, ट्रिपल रो सीटिंग सिस्टम, आरामदायक और एडवांस्ड इंटीरियर दिया गया है। इस कार की पहली और तीसरी सीटिंग रो को 180 डिग्री पर टर्न कर सकते है, जबकि दूसरी सीटिंग रो को एक टेबल बनाने के लिए फ्लैट मोड़ सकते है।इस फीचर से कार के इंटीरियर को लॉउन्ज की तरह बनाया जा सकता है। इसके साथ ही कार में रिसाइकल्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल, विंडशील्ड के पास सोलर पैनल, साइड मिरर की जगह कैमरे, वर्टिकल DRL के साथ हेडलाइट्स, Y शेप की टेललाइट्स और U शेप का बोनट जैसे फीचर्स भी कंपनी की तरफ से दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो